बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Bihar Politics-हथियारों से लैस 36 कमाण्डो के घेरे में रहेंगे बिहार के डिप्टी CM,बुलेटप्रूफ एसयूवी में करेंगे सफर,3-3 गाड़ियां रहेंगी आगे-पीछे

बिहार के नवनियुक्त डिप्टी सीएम तेजश्वी यादव अब बिहार पुलिस की जेड प्लस (Z+) सिक्योरिटी में,राज्य सुरक्षा समिति (SSG) की एक मीटिंग में हुआ फैसला,बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस (BSAP) के 36 सुरक्षाकर्मियों के घेरे में रहेंगे हर वक्त7 गाड़ियों का होगा काफिला

458

पटना Live डेस्क। 8वीं बार नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की और तेजश्वी यादव द्वारा दूसरी बार उप- मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नई सरकार ने काम काज संभाल लिया है। अबतक बतौर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को बिहार सरकार ने वाई कैटगरी की सिक्योरिटी दे रखी थी। पर अब सबकुछ बदल चुका है। नई सरकार में डिप्टी सीएम बनते ही तेजस्वी यादव की सुरक्षा को अपग्रेड कर दिया गया है। अब डिप्टी सीएम को बिहार पुलिस की जेड प्लस सिक्योरिटी मिल गई है।डिप्टी सीएम बनते ही इनकी सुरक्षा को लेकर राज्य सुरक्षा समिति (SSG) की एक मीटिंग हुई थी।इसी मीटिंग में डिप्टी सीएम को बिहार पुलिस की जेड प्लस सिक्योरिटी दिए जाने के फैसले पर मुहर लगाई गई। जिसके बाद गुरुवार को राज्य के गृह विभाग की तरफ से पुलिस मुख्यालय के नाम एक आदेश जारी किया गया।

 

36 कमांडो का सख्त घेरा होगा 24 घण्टे

                 मिली नई सुरक्षा व्यवस्था के तहत अब तेजस्वी यादव बुलेटप्रुफ SUV गाड़ी से चलेंगे। स्पेशल ब्रांच के अफसर और अत्याधुनिक हथियार से लैस बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस (BSAP) के 36 सुरक्षाकर्मियों के घेरे में हर वक्त रहेंगे। इनके काफिले में बुलेट प्रुफ गाड़ी बीच में होगी, 3 गाड़ी आगे व 3 गाड़ी पीछे रहेगी। कुल 7 गाड़ियों का काफिला चलेगा। राजधानी से अन्य दूसरे जिले में जाने पर इनके लिए सेफ हाउस बनाया जाएगा। जिस रूट से इनका काफिला जाएगा, इसके अलावा भी विकल्प के तौर पर दूसरा रूट भी पहले से तय होगा। जिस जिले में ये जाएंगे, वहां के डीएम को इनके आने की जानकारी पहले से होगी।

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अब VVIP की श्रेणी में आ चुके हैं। जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा-व्यवस्था डिप्टी सीएम को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध करा दी गई है। साथ ही तमाम तय मापदण्डों के तहत प्रोटोकॉल को सुनिश्चित करने की कवायद लगभग पूरी हो चुकी है।

Comments are closed.