बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

CoronaCrisis के दौरान मुफ्त ई-परामर्श द्वारा ओरल व डेंटल समस्याओं से लोगों की मदद करने की पहल शुरू, जारी किए गए नम्बर

166

- Advertisement -

पटना Live डेस्क। पूरी दुनिया मे ‘इंसानी जिंदगियों’ पर कहर बरपा कर रहे #CoronaVirus को लेकर भारत मे भी तमाम प्रयास जारी है। सरकार और निजी संस्थाओं द्वारा पीड़ित लोगों की मदद की जा रही है। इसी क्रम में नारायण सेवा संस्थान के सदस्यों ने कोरोना वायरस लॉकडाउन अवधि के दौरान भारत के विभिन्न राज्यों में मुफ्त ई-परामर्श प्रदान करने और ओरल व डेंटल समस्याओं से लोगों की मदद करने की पहल शुरू किया है।

                पटना में कंसल्टेंट डॉक्टर राहुल सिंह ने बताया कि यह सेवा संबंधित राज्यों के डॉक्टरों द्वारा दी जाएगी। डॉक्टर रोगी की मुख्य समस्याओं के साथ-साथ और दवा एलर्जी के बारे में पूछेंगे। रोगी को ईमेल या वाट्सऐप के माध्यम से मौखिक गुहा की तस्वीर भेजनी है। नारायण सेवा संस्थान, भारत के 8 राज्यों में फ्री ओरल और डेंटल ई-परामर्श देने जा रहा है।जिसमें दिल्ली,मुम्बई,अगरतल्ला,झारखण्ड,उत्तर प्रदेश, कर्नाटका इत्यादि जंगहों के डाक्टर अपना परामर्श देंगे।

- Advertisement -

                        पटना से डॉ राहुल सिंह ने कहा कि पिछले 3 दिनों में, हमने केवल पटना में 11 ई-परामर्श प्रदान किए हैं।सभी मरीज इस सेवा से बहुत खुश हैं। भविष्य में, हम लॉकडाउन अवधि के दौरान भारत भर में ई-परामर्श प्रदान करते रहेंंगे।

- Advertisement -

Comments are closed.