बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-पटना पुलिस का इक़बाल खत्म,चोरी की FIR दर्ज कराने के दौरान थानागेट से बाइक भी हो गई चोरी

पटना पुलिस के इक़बाल को माखौल बनाते हुए चोरो ने एक शख़्स जो कार के तीन पहिए खोले जाने की रपट लिखाने थाने पहुचा था उसकी बाइक भी चुरा लिया

483

पटना Live डेस्क। राजधानी में चोरो के आतंक ने पुलिस को लाचार और बेबस कर दिया है। तमाम दावों और डे नाइट पेट्रोलिंग और न जाने क्या क्या उपाय करने के बाद भी पुलिस चोरी की वारदात पर लगाम नही लगा पाई है। इसी बीच चोरो ने पटना पुलिस के इक़बाल का माखौल बनाते हुए चोरो ने एक शख़्स जो अपनी कार के तीन पहिए खोले जाने की रपट लिखाने थाने पहुचा था उसकी बाइक थाने के गेट से दिनदहाड़े चुरा लिया। हद तो देखिए सीसीटीवी में भी स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि कैसे बेधड़क 2 चोर थाने के गेट से दिन के उजाले में बाइक चुरा लेते है और पुलिस दावे व पहचान करने की कवायद में जुटी है। इधर, पीड़ित गया था एक FIR दर्ज कराने पर दो 2 रपट दर्ज कराकर और आश्वासन का दिलासा लेकर वापस लौट गया।

            दरअसल, फतुहा थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव निवासी धनंजय कुमार सुबह चार बजे अपने अल्टो कार से अपने पैतृक गांव दौलतपुर पहुंचे। कार को गांव के बाहर लिंक पथ पर खड़ी कर दी और अपने घर चले गए। दो घंटे बाद जब कार मालिक काम निबटाकर घर से बाहर निकले तो देखा कि कार के आगे की एक पहिया व पीछे के दोनों पहिए खुले हुए हैं। साथ ही कार का आगे का शीशा फूटा हुआ है। पहिए चोरी होने और शीश फोड़े जाने की शिकायत दर्ज कराने खातिर दोपहर में धनंजय के भाई थाने पहुचे।

थाने के गेट से दिनदहाड़े बाइक हो गई चोरी

भाई धनंजय कुमार की कार का टायर चोरी होने और शीशा फोड़ने की शिकायत दर्ज कराने बुधवार दोपहर बाद बाइक से मिथिलेश कुमार फतुहा थाना पहुचे। उन्होंने अपनी बाइक थाने के मुख्य गेट के बाहर बाएं तरफ खड़ी कर दी तथा थाना परिसर में चले गए। मामले की शिकायत दर्ज कराकर जब थोड़ी देर बाद जब मिथिलेश थाना से बाहर आए तो उनकी बाइक गायब थी।बाइक गायब होने पर घबराए मिथिलेश इस बात की जानकारी तत्काल पुलिस को दी। थाने के गेट पर लगे कैमरे की सीसीटीवी जांच की गयी। फुटेज में एक युवक बाइक ले जाते देखा गया।

थाने के CCTv में स्पष्ट दिखाई दे रहा था कि दो लड़कों ने मिलकर बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया है। एक लड़का जहाँ नज़र रखे हुए लाइनर का काम करते फुटेज में प्रतीत हो रहा है। तो वही दूसरा बाइक खोलकर निकल जाता है।बाइक को थाने के गेट पर से ही चोरी करने के बाद लड़का महारानी चौक की ओर फरार हो गया।

एक के बदले लिखाई 2 रपट

पहले कार के पहिए चोरी हुए जिसकी रपट लिखाने मिथिलेश फतुहा थाना पहुचे और फिर अपनी बाइक चोरी होने पर पूरी तरह निराश होकर उन्होंने एक बदले दो दो रपटे लिखाई और पुलिस का रटा रटाया जवाब और सात्वना सुनकर पैदल ही घर लौट गए। इधर, घटना के बाबत पुलिस के मुताबिक फुटेज में कैद चोरों की पहचान की जा रही है। हालांकि दोनों लड़के की अबतक पहचान नहीं हो पायी है।

Comments are closed.