पटना जिले के आठ नगर निकायों में मतदान शुरू, 5 बजे तक मतदाता कर सकेंगे वोट

154

पटना Live डेस्क । बिहार में पटना जिले के आठ नगर निकायों में 7 जून, बुधवार को मतदान सुबह सात बजे से ही शुरू कर दिया गया। शाम पांच बजे तक वोट डालने का सिलसिला जारी रहेगा। फुलवारी, दानापुर, खगौल, बख्तियारपुर, बाढ़, मोकामा, मसौढ़ी और मनेर के 222 वार्डों में वोट डालना प्रारम्भ है। झमाझम बारिश की परवाह किये बगैर भारी मात्रा में मतदाताओं की भीड़ वोट देने के लिए आठों नगर निकायों के बूथों पर देखने को मिल रही है। लोगों में काफी उत्साह है और सभी के बीच अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने की होड़ लगी है।

वोटिंग के लिए 218 भवनों में 451 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमे चलंत मतदान केंद्रों की संख्या 42 है। साथ ही तक़रीबन 333 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील और अन्य 118 केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है। मतदाता केंद्रों पर सुरक्षा की अच्छी बंदोबस्त की गयी है। चुनाव में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जवानों औरअधिकारियों की काफी संख्या में तैनाती की गई है। सभी मतदान केंद्रों के लिए 149 गश्ती सह ईवीएम संग्रह दल का गठन भी हुआ है।

आठों नगर निकायों के लिए कुल 1254 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं। मज़ेदार बात यह है कि इस बार मैदान में पुरुष प्रत्याशी के मुकाबले महिला प्रत्याशी की संख्या 108 ज्यादा है। बता दें कि सूची के अनुसार जहाँ एक तरफ पुरुष प्रत्याशी की संख्या 573 है, तो दूसरी ओर महिला प्रत्याशी की संख्या 681 है। इन सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज शाम 5 बजे तक इन जगहों के मतदाताओं द्वारा कर दिया जायेगा। पटना नगर निगम और पटना जिले के अन्य निकायों की काउंटिंग 9 जून को होने का एलान किया जा चुका है।

Loading...