बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Exclusive (वीडियो)पटना में पंचायत चुनाव अचार संहिता की उड़ी धज़्ज़िया,ठुमके पर जमकर ठाय ठाय वीडियो हुआ वायरल

पटना के नौबतपुर थाना अंतर्गत आयोजित बार बालाओं के ठुमको पर जमकर फायरिंग,Viral Video के बाबत दावा आदर्श आचार संहिता के बावजूद मुखिया समर्थकों ने खुलेआम दिखाई दबंगता बार बालाओं के ठुमकों पर जमकर की फायरिंग

637

पटना Live डेस्क।बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) की अधिसूचना जारी होते ही पूरे बिहार में आदर्श आचार संहिता लागू (Model code of conduct) हो चुका है। राज्य निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचार संहिता के साथ कई पाबंदियां भी लगाई है। लेकिन सुदूर जिलों की क्या बात करे जब राजधानी से कुछ किलोमीटर दूर पटना जिले में मुखिया ने पंचायत चुनाव से पहले बार बालाओं के डांस का न केवल अयोजन किया गया बल्कि बकायदा बारबालाओं के लटके झटकों के दौरान ताबड़तोड फायरिंग की गई। बार बालाओं के डांस के दौरान दनादन होती चलती गोलियों का वीडियो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। साथ ही धाय धाय का वीडियो इलाके के विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप में जमकर साझा किया जा रहा है।

वायरल वीडियों के बाबत दावा किया जा रहा है कि वायरल वीडियो पटना जिले के नौबतपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले नवही पंचायत के तीसखोरा हनुमान मंदिर के समीप का है। वही इस वायरल वीडियो के बाबत तहकीकात के दौरान कई स्थानीय लोगों ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि यह रंगारंग कार्यक्रम 30 खोरा हनुमान मंदिर के नजदीक एक पूर्व मुखिया ब वर्तमान मुखिया के करीबी समर्थकों ने द्वारा आयोजित किया गया जिसमें बार बालाओं ने जमकर ठुमके लगाए और घण्टों नाच गाना चला।

राज्य निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचार संहिता के साथ ही कई अन्य पाबंदियां को लागू करने के कड़े निर्देश जारी किए है। फिर भी सूबे की राजधानी से कूछ किलोमीटर दूर स्थित पंचायत में बार बालाओं के डांस पर मुखिया के समर्थकों ने अवैध हथियारों से जमकर फायरिंग कर न केवल अपनी दबंगता का खुलेआम प्रदर्शन किया गया बल्कि आदर्श आचार संहिता की धज़्ज़िया उड़ा दी गई।

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के वोटरों को लुभाने के लिए तीसखोरा हनुमान मंदिर के नजदीक बार बालाओं के डांस पर हजारों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित हुए। इन्हीं उपस्थित लोगों में से कुछ लोगों ने जमकर हवाई फायरिंग की ग्रामीणों का दावा है कि फायरिंग करने वाले लोग मुखिया के समर्थक हैं। हालांकि वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि टीम पटना Live नही करता है। लेकिन सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर धड़ल्ले से वायरल यह वीडियों तमाम सवाल तो जरूरी खड़े करता है।

                 वही, इस वायरल वीडियों के बाबत नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक का कहना है कि उनके पास इस तरह की ना कोई सूचना है ना इस तरह का कोई वायरल वीडियों आया है। साथ ही थानेदार ने आश्वस्त किया कि अगर उनके पास ऐसा कोई वीडियो आता है या उपलब्ध कराया जाएगा तो जाँच के बाद वह इसपर जरूर कानून सम्मत कार्यवाही करेंगे।

Comments are closed.