बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – सोशल मीडिया पर शादी की गलत तस्वीर देख भड़के गांव के लोग, जिला प्रशासन करेगा पूरे मामले की जांच

नवादा के मंजौर गांव में एक शादी की तस्वीर की तस्वीर को लेकर बवाल मचा हुआ है। गांव वालों का आरोप है कि ट्विटर पर शादी की गलत तस्वीर डाली गई है। ट्विटर पर गलत तस्वीर और गांव की गलत छवि पेश किए जाने से नाराज लोगों ने जिला प्रशासन से शिकायत की है।

408

पटना Live डेस्क। सोशल मीडिया पर नाबालिग बताकर साझा की गई शादी की एक तस्वीर की हक़ीक़त कुछ और ही निकली है।दरअसल,नवादा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के मंजौर गांव की एक शादी तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही थी। वायरल तस्वीर को देख गांव के लोग भड़क उठे इसके बाद ट्विटर पर घमासान मचा हुआ है। ट्विटर पर गलत तस्वीर और गांव की गलत छवि पेश किए जाने से नाराज लोगों ने जिला प्रशासन से शिकायत की है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें नवादा के मंजौर गांव की एक बच्ची का जिक्र है। ट्विटर में लड़की का फोटो डालकर यह बताया गया है कि लड़की की उम्र महज 8 साल है और उसकी शादी 28 साल के उम्र के लड़के के साथ कर दी गई है।

नवादा गांव के लोगों ने की भड़के
मंजौर गांव के लोगों का कहना है कि इस बच्ची की तस्वीर टि्वटर पर वायरल की जा रही है उसकी शादी एक महीने पहले लखीसराय में हुई थी। गांव वालों ने यह भी बताया कि लड़की की नानी का घर जमुई जिला के सिकंदरा थाना क्षेत्र के अकौनी गांव में है और नवादा के इस गांव में लड़की के परिवार का कोई व्यक्ति नहीं रहता। हालांकि गांव वालों ने जिला प्रशासन को यह भी बताया कि ट्विटर पर लड़की कि जो उम्र बताई जा रही है वह बेबुनियाद और गलत है। गांव वालों ने मांग की है कि जिन लोगों ने भी ट्विटर पर यह गलत हरकत की है उन लोगों पर एफआईआर (FIR) दर्ज कर उचित कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

मंजौर गांव के लोगों की शिकायत 

गांव वालों की शिकायत पर नवादा के डीएम यशपाल मीणा ने फौरन एक टीम का गठन कर दिया है। नवादा डीएम ने जांच टीम शामिल में सदर एसडीओ डीएसपी और संबंधित थाना के इंस्पेक्टर की टीम को गांव में जाकर इस मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। नवादा के डीएम यशपाल मीणा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे मामले की जांच गहराई से करा रहे हैं। जांच के दौरान जिला प्रशासन को यह भी जानकारी मिली कि लड़की के पिता सूरत में रहकर मजदूरी के काम करते हैं और वह लड़की जिसकी शादी की तस्वीर वायरल की जा रही है वह जमुई स्थित अपने नानी के घर में ही रह रही थी।

जमुई जिला प्रशासन करेगी पूरे मामले की जांच

नवादा के डीएम यशपाल मीणा ने बताया कि इस मामले को लेकर टीम के द्वारा मिली जानकारी के बाद उन्होंने जमुई के जिला प्रशासन से भी बातचीत की है। नवादा के डीएम ने बताया कि सदर एसडीओ ने गांव जाकर जब जांच की तो वहां ग्रामीणों ने बताया कि लड़की के घर पर काफी दिनों से ताला बंद है। गांव वालों ने यह भी बताया कि लड़की के घर पर कोई नहीं रहता और उसके पिता गुजरात में काम करते हैं और खुद लड़की जमुई स्थित अपने नानी के घर पर रहती है।

नवादा के डीएम ने यह भी बताया कि जांच के दौरान यह पाया गया कि प्रथम दृष्टया लड़की की उम्र को लेकर सोशल मीडिया में जो बाते वायरल की जा रही है वह बिल्कुल गलत है। उन्होंने यह भी कहा कि अब जमुई जिला प्रशासन लड़की के गांव जाकर यह जांच करेगी की लड़की की उम्र क्या है। डीएम जसपाल मीणा ने बताया कि अब यह मामला पूरी तरीके से जमुई जिला प्रशासन के पास चला गया है।

वही जब इस खबर की पड़ताल की गई तो बेहद हैरान करने वाली सच्चाई सामने आई। मीडिया द्वारा आख़िर कार काफी कोशिश के बाद तनु से संपर्क कर लिया गया। तनु कुमारी के मुताबिक, उसकी जन्मतिथि 1 जनवरी 2002 है। तनु कुमारी ने बताया कि उसे सोशल मीडिया पर फेक पोस्ट की जानकारी उनकी मामी ने दी थी।तनु ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि किसने उनकी फोटो वायरल की।जो कि गलत है। हमारी शादी दोनों परिवारों की राज़मन्दि से हुई है। फोटो गलत वायरल किया जा रहा है।

Comments are closed.