बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

ऊषा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित साईं कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल संस्थान का उद्घाटन

साईं कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कॉलेज का उद्घाटन,कोरोना काल में स्वास्थ्य और स्वास्थ्य कर्मियों का महत्व बढा़:- कुमार रवि

68

पटना Live डेस्क। नर्सिंग और पैरामेडिकल के क्षेत्र में राजधानी पटना में एक नए संस्थान की शुरुआत हुई। उषा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित श्री साईं कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल संस्थान का उद्घाटन पटना के पूर्व जिलाधिकारी वर्तमान में भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि ने किया।

उद्घाटन के बाद संस्थान के छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीते वर्ष कोरोना काल में हमें स्वास्थ्य और स्वास्थ्य कर्मियों के महत्व का पता चला। ऐसे में समय के साथ ऐसे संस्थानऔर पारा मेडिकल का महत्व बहुत बढ़ गया है।

कैरियर के क्षेत्र में नर्सिंग और पैरामेडिकल अभी के युवाओं के लिए बेहतर ऑप्शन है। आने वाले दिनों में पारा मेडिकल का महत्व स्वास्थ्य के क्षेत्र में और भी उन्नत होगा। उन्होंने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस संस्थान की खासियत है आपको पढ़ाई के दौरान यहां बेहतर प्रशिक्षण भी प्राप्त होगा । ट्रस्ट के सचिव आशुतोष सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय स्तर पर संस्थान के टॉपर छात्र को स्कॉलरशिप की भी सुविधा दी जाएगी।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ बसंत सिंह पूर्व संयुक्त निदेशक इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान और अतिथि के रूप में डॉ सुनील सिंह निदेशक इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान मौजूद रहे। अतिथियों द्वारा छात्र छात्राओं को स्वास्थ्य और जनता के बीच होने वाले मानवीय संबंधों को भी बताया गया। संस्थान द्वारा वर्ष 2020 – 21 का सत्र की शुरुआत होने पर सबसे ज्यादा यहां छात्राओं की संख्या देखी गई।

                     संस्थान आर्यभट्ट नॉलेज  यूनिवर्सिटी द्वारा मान्यता प्राप्त और स्वास्थ्य विभाग बिहार सरकार के दिशा निर्देश पर संचालित होगी । आगत अतिथियों का स्वागत संस्थान के अध्यक्ष और मुख्य ट्रस्टी डॉ अखिलेश कुमार सिंह ने किया। उन्होंने कहा की आने वाले दिनों में हम छात्र छात्राओं के लिए और भी बेहतर कदम उठाने का प्रयास करेंगे। क्योंकि आज भी बिहार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में कैरियर की अपार संभावनाएं हैं।

 

 

Comments are closed.