बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Aryan Khan Cruise Drugs Party: क्रूज से किला कोर्ट तक पल पल Shah Rukh के बेटे Aryan Khan का सफरनामा

गिरफ्तार किए गए आर्यन खान सहित अरबाज मर्चंट और मुनमुन धमीचा को भी NCB ने किला कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने आर्यन खान को 1 दिन के लिए कस्टडी में भेज दिया है. आर्यन खान के अलावा अरबाज और मुनमुन को भी 1 दिन की कस्टडी में भेजा गया. बाकी 5 आरोपियों को भी अरेस्ट कर लिया गया है. कल कोर्ट में पेश किया जाएगा.

538

पटना Live डेस्क। शन‍िवार को मुंबई से गोवा जा रही एक लग्जरी क्रूज पर बीच समुंदर में ड्रग्स पार्टी हो रही थी। इस बाबत एनसीबी ने कहा कि उसने क्रूज पर छापा मारा था क्योंकि उसे जानकारी थी कि क्रूज पर एक रेव पार्टी आयोजित की जाएगी और फिल्म उद्योग से जुड़े कुछ लोग मौजूद हो सकते हैं।एनसीबी के पास जानकारी थी कि पार्टी के लिए ड्रग्स का इस्तेमाल किया जाएगा। काफी देर तक छापेमारी चलती रही और रविवार सुबह खबर आई कि पार्टी में बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों के बच्चे मौजूद हैं। उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था।

हिंदी सिनेमा के किंग खान यानी बॉलीवुड के सुपर स्टार किंग खान शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रविवार दोपहर करीब 2 बजे क्रूज की रेव पार्टी के बारे में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया, जिसकी एजेंसी ने शनिवार रात तलाशी ली। आर्यन को एनडीपीएस एक्ट के 8सी, 20बी, 27 पठित 35 के तहत गिरफ्तार किया गया है। रविवार तड़के, यह बताया गया कि आर्यन खान को सात अन्य लोगों के साथ पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। दोपहर में, यह पुष्टि हुई कि आर्यन खान को रेव पार्टी के मामले में बुक किया गया था,जिसमें से 13 ग्राम कोकीन, 21 ग्राम चरस, 22 गोलियां एमडीएमए (एक्स्टसी), 5 ग्राम एमडी और कुल 1.33 लाख नकद बरामद किया गया।

शनिवार की रात से रविवार दोपहर तक

क्रूज पर रेव पार्टी के मामले में शन‍िवार को मुंबई से गोवा जा रही एक लग्जरी क्रूज में ड्रग्स पार्टी में NCB की रेड के बाद किंग खान शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम सामने आया है। एनसीबी ने पूछताछ के बाद आर्यन को गिरफ्तार कर लिया है। इस ड्रग्स मामले में तीन धाराओं के तहत आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। आर्यन पर धारा 8 (C), 20 (B), धारा 27, 35 के तहत गिरफ्तारी की गई है।इसमें सेक्शन 8 C का मतलब है ड्रग्स सेवन का मामला।

बेटे आर्यन खान का नाम बाद में आया सामने

जब आर्यन खान को मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा और अरबाज मर्चेंट के साथ हिरासत में लिया गया, तो एनसीबी अधिकारियों ने कहा कि यह केवल पूछताछ के लिए था और उनके खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाया गया था।

फिर एनसीबी ने आर्यन खान से क्रूज में उनकी मौजूदगी को लेकर लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार करने का कदम उठाया। आर्यन के अलावा उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धोमेचा को भी गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी के मुताबिक आर्यन ने ड्रग्स कंजम्पशन के लिए ड्रग्स छिपाकर लेकर जाने की बात कबूली है।

इसके बाद आर्यन खान को मेडिकल जांच के लिए जेजे अस्पताल ले जाया गया। फिर एजेंसी ने आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया। शाम 7 बजे किला।कोर्ट में पेशी |

क़िला कोर्ट पहुचे आर्यन समेत तीनो आरोपी

मएनसीबी आर्यन खान,अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को कोर्ट लेकर पहुची। एनसीबी ने 5 अक्टूबर तक के लिए आर्यन खान, अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की हिरासत मांगी।

गिरफ्तार किए गए आर्यन खान सहित अरबाज मर्चंट और मुनमुन धमीचा को किला कोर्ट में पेश कियागया। कोर्ट ने आर्यन खान को 1 दिन के लिए कस्टडी में भेज दिया है। आर्यन खान के अलावा अरबाज और मुनमुन को भी 1 दिन की कस्टडी में भेजा गया। बाकी 5 आरोपियों को भी अरेस्ट कर लिया गया है। कल कोर्ट में पेश किया जाएगा

जब आर्यन खान और इसलिए शाहरुख खान का नाम मामले से जोड़ा गया, तो यह अचानक एक हाई-प्रोफाइल मामला बन गया, हालांकि एनसीबी ने पिछले एक साल में कई बॉलीवुड हस्तियों से ड्रग्स के संबंध में पूछताछ की है।एनसीबी ने कहा कि उसने केवल अपना काम किया और उसके काम में यह पता लगाना शामिल नहीं है कि कौन किसी सेलिब्रिटी का बेटा है या नहीं। “यह पता लगाना एनसीबी का काम नहीं है कि कौन सा उद्योग और कौन शामिल हो रहा है। कौन एक उद्योगपति का बेटा है, कौन एक फिल्म स्टार का बेटा है, यह हमारा काम नहीं है। हमारा काम समान स्तर पर कार्रवाई करना है।”

हम उसी पैमाने पर कदम उठा रहे हैं, और यह कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। जो कोई भी इस नेटवर्क में शामिल है, चाहे वे किसी भी उद्योग से संबंधित हों, हम कार्रवाई करेंगे, “एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान ने बताया।

क्या कहते हैं NDPS एक्ट

नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 की धारा 8 (सी) “उत्पादन, निर्माण, रखने, बेचने, खरीदने, परिवहन, भंडारण, उपयोग, उपभोग, मध्यवर्ती राज्यों को आयात करने, मध्यवर्ती राज्यों को निर्यात करने, भारत में आयात करने, से निर्यात करने पर रोक लगाती है। भारत या किसी भी मादक या मनोदैहिक पदार्थ को ट्रांसशिप करें।”

ड्रग्स मामले में तीन धाराओं के तहत सभी तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। आर्यन पर धारा 8 (C), 20 (B), धारा 27, 35 के तहत गिरफ्तारी की गई है।इसमें NDPS सेक्शन 8C का मतलब है ड्रग्स सेवन का मामला।

कानून कहता है कि इसके लिए जुर्माना एक अवधि के लिए गंभीर कारावास हो सकता है जो छह महीने तक बढ़ सकता है, या एक सजा, या दोनों, यदि जब्त की गई दवाओं की मात्रा कम है।

यदि मात्रा वाणिज्यिक मात्रा से कम है लेकिन छोटी मात्रा से अधिक है, तो जुर्माना दस साल तक बढ़ाया जा सकता है और जुर्माना एक लाख रुपये तक हो सकता है। आर्यन के विरुद्ध निर्देशित धारा इसी श्रेणी में आती है।

एनडीपीएस अधिनियम में उल्लिखित दवाओं के सेवन के लिए दंड एक अवधि के लिए गंभीर कारावास है जिसे एक वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है या जुर्माना जो बीस हजार रुपये तक हो सकता है; या दोनों के साथ।

.

Comments are closed.