BiG Breaking (Exclusive) – बिहार पुलिस मुख्यालय लेने जा रहा है बड़ा फैसला, डीएसपी से IPS कैडर में नवप्रोन्नत पुलिस अधिकारियों को मिलेगी जिलों की कमान,पटना में भी होगा बदलाव

#राजधानी पटना की सुरक्षा भी इन्ही नवप्रोन्नत आईपीएस अधिकारियों को बतौर SP देने की तैयारी

#सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगले कुछ घण्टो में इस बबात अधिसूचना जारी हो सकती है।

#पटना के वर्त्तमान कई एसपी अधिकारियों का भी तबादला होगा

#लखीसराय समेत कई जिलों की कमान इन नव प्रोन्नत IPS अधिकारियों को सौपी जाएगी

पटना Live डेस्क। सूबे में लगातार बढ़ते आपराधिक वारदातों और अपराधियों के बढ़ते हौसलों से सुशासन का सूरज अस्त होता प्रतीत होने लगा है। विगत कई महिनो से अपराधियों की बन्दूकें लगातार कहर बरपा रही है। सूबे के सुदूर जिलों की बात कौन करे राजधानी पटना का पश्चिमी और पूर्वी यानी पटनासिटी इलाका लगातार अपराधियों के दुःसाहस का गवाह बन रहा है। सरेआम फ़ायरींग और हत्याए अंज़ाम पा रही है। पुलिस महज एफआईआर दर्ज करने और शव का पंचनामा तैयार करने का फर्ज अता करने में मुतमइन दिखाई दे रही है। हालात का अन्दाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है को राजधानी पटना में सरेआम गोलियों की तड़तड़ाहट की आवाज़ सुनाई देने लगी है। रविवार को आलमगंज थाना क्षेत्र में 3 लोगो पर अंधाधुंध फायरिंग की गई, तो सोमवार की रात नया टोला में दो ग्रुप के खूनी भिड़न्त में धाय धाय की आवाज ने इलाके को दहला दिया। इन तमाम झंझावतों को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने विगत दिनों बिहार पुलिस सेवा से IPS में प्रोन्नत हुए 19 अधिकारियों को जिले की कमान सौपने की तैयारी मुकम्मल कर चुका है। विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगले कुछ घण्टो में इस बबात अधिसूचना जारी हो सकती है।
दरअसल,ये तमाम वो पुलिस अधिकारी है जो न केवल वर्षो तक जिलों में कार्यरत रहे है, बल्कि फील्ड में तपे तपाये और तमाम मुश्किल हालातों में रिजल्ट देने में सक्षम है। इनका अनुभव इनके नेटवर्क और अपराध जगत की बारीकियों से इनके दोचार होने का फायदा अपराध नियंत्रण में बेहद कारगर साबित होगा। इन्ही तमाम बातों को दृष्टी संगत रखते हुए पुलिस मुख्यालय ने चुनावी वर्ष में सूबे में कानून व्यवस्था को पुनः एक बार अपनी उपलब्धियों में शुमार करना चाहता है।

                           इन सुनिश्चित तबादलों और बदलाव का असर राजधानी पटना समेत लखीसराय,उत्तर बिहार समेत सूबे के कई जिलों पर देखने को मिलेगा।

Loading...