बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

पटना से दरभंगा एयरपोर्ट के लिए चलेगी एक और इलेक्ट्रिक बस

184

पटना Live डेस्क। दरभंगा में एयरपोर्ट के निर्माण के बाद सुविधाएं काफी बढ़ गयी है। मिथिलांचल क्षेत्र के लोगों को देश के अलग-अलग हिस्सों में जाना और आसन हो गया है। इसी बीच बिहार पथ परिवहन निगम ने अपने यात्रियों को फिर से एक नई सौगात दी है। दरअसल शनिवार को पटना से दरभंगा एयरपोर्ट के बीच एक और इलेक्ट्रिक बस का परिचालन शुरू किया गया है।

इस रूट पर पहले से ही दो बसें चल रही है। यह बस पूरी तरह से एयर कंडीशंड है, जो दरभंगा से पटना लगभग 150 किलोमीटर तक यात्रियों को सुखद और कूल यात्रा का एहसास करायेगा। पटना से चलने के बाद यह बस पटना से लालगंज के रास्ते मुजफ्फरपुर पहुंचेगी और मुजफ्फरपुर में एक घंटे का विश्राम के बाद दरभंगा एयरपोर्ट के लिए रवाना होगी। इसी बीच बस को चार्ज किया जायेगा और यात्रिओं को ब्रेक जर्नी का आनंद मिलेगा।

मुजफ्फरपुर के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सुमन प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने यह बस जनता को समर्पित किया। पहले से इस रूट पर दो इलेक्ट्रिक बस यात्रियों को सेवा दे रही है। तीसरी गाड़ी का परिचालन शुरू होने से यात्री की सुविधा और बढ़ जाएगी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि बस 42 सीटों वाली है। इसमें पटना से दरभंगा तक का किराया 250 रुपये है।

बता दें कि पहले से ही पटना से दरभंगा एयरपोर्ट के लिए इलेक्ट्रिक बस चला करती थी लेकिन अब इसमें एक और बस जोड़ दी गई है यानि कि कुल मिलाकर तीन बसें हो गई है। बतातें चलें कि बिहार पथ परिवहन विभाग की ओर से यात्रियों को कई सुविधाएं दी जा रही है लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि इसका मेंटिनेंस किस तरह से किया जाता है क्योकिं बिहार में सबसे बड़ी समस्या यहीं है कि सुविधाएं दी तो जाती है लेकिन कुछ दिनों के बाद मेंटिनेंस के अभाव में उसका हाल बेहाल हो जाता है।

Comments are closed.