बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

निकाय कर्मियों का हड़ताल तीसरे दिन भी जारी,कचरा और गंदगी से बढ़ी परेशानी

455

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना सहित बिहार के कई इलाकों में गंदगी फैली हुई है। क्योंकि नगर निकायों में काम करने वाले 30 हजार कर्मियों की हड़ताल आज तीसरे दिन भी जारी है। सफाई मजदूर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है। इस हड़ताल के बाद राजधानी पटना की सूरत बिगड़ गई है। पटना में हर तरफ कचरा फैला हुआ है। कचरा का उठाव नहीं होने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ी है। पटना में महामारी का खतरा बढ़ने लगा है ।

पटना में सफाईकर्मियों के पिछले दो दिनों से जारी हड़ताल के बाद पटना शहर की स्थिति नारकीय बन गई है। सड़कों पर 500 टन से ज्यादा कचरा फेंका हुआ है। बारिश हो जाने के कारण कचरा से बदबू चारो तरफ फैल रही है। कचरा के कारण डेंगू, मलेरिया जैसे बीमारियों के बढने के कारण यह स्थिति लोगो को डराने लगी है।

आपको बता दें की अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर निकाय कर्मी हड़ताल पर गए हैं। ग्रप घ के पदों को पुनर्जीवित करना, 10 वर्ष की सेवा पूरी करने वाले दैनिक मजदूरों का नियमितिकरण, दैनिक कर्मियों को समान काम का समान वेतन अथवा न्यूनतम 18000 से 21000 का वेतनमान हो, राज्य के नगर निकाय कर्मियों को सातवां वेतनमान देने, पेंशन एवं आजीवन पारिवारिक पेंशन की सुविधा, प्रभारी कर्मियों का समायोजन उनके कार्यरत वर्तमान पद पर करने, नगर निकायों के ग्रुप ग एवं ग्रुप घ कर्मियों की नियुक्ति, स्थानांतरण एवं अन्य सेवा शर्तों में परिवर्तन, अनुकंपा पर बहाली को जारी रखने एवं सेवा निवृत कर्मियों के बकाये राशि का भुगतान आदि।

Comments are closed.