बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बिहार के अलग-अलग जिलों में दिखने लगा भारत बंद का असर, सड़कें जाम, ट्रेन रूट भी ठप्प

294

पटना Live डेस्क। भारत बंद का असर बिहार के अलग-अलग जिलों में सुबह से ही दिखने लगा है। आरा, नालंदा, मुजफ्फरपुर समेत अन्य जिलों में किसानों के समर्थन में महागठबंधन के नेता व कार्यकर्ता सड़क पर उतरने लगे। दरअसल, केंद्र सरकार के तीन कृषि कानून के खिलाफ किसान संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है। बिहार में इस बंद को महागठबंधन ने समर्थन दिया है।

महागठबंधन में शामिल आरजेडी, कांग्रेस और वामदलों के नेता व कार्यकर्ता विभिन्न जिलों में सड़क पर उतर आए हैं। प्रदर्शनकारियों का सबसे ज्यादा गुस्सा ट्रैफिक पर ही है। वे सड़क मार्ग व ट्रेन रूट को टारगेट पर रखे हुए हैं। पटना के शहरी क्षेत्र में तो बंद का असर नहीं के बराबर है। लेकिन ग्रामीण इलाकों में इसका असर दिखने लगा है। बताया जाता है कि दोपहर में पटना के डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शनकारी पहुंच सकते हैं। हालांकि, पुलिस भी बंद को देखने हुए शहरी क्षेत्र में तैनात है।

जिलों से मिल रही जानकारी के अनुसार, पटना के ग्रामीण इलाकों के अलावा आरा, नालंदा, वैशाली, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, जहानाबाद, अरवल, बेगूसराय, समेत अन्य जिलों में महगठंधन के लोग सड़क पर उतर आये हें। नेशनल हाइवे पर टायर जलाकर आगजनी कर रहे हैं। वे सब केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। तीनों नए किसान विरोधी कानूनों को वापस लेने की मांग की जा रही है।

 

Comments are closed.