बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

कुछ घंटों की बारिश में राजधानी का हाल बुरा, डूब गया कंकड़ बाग का ये इलाका

80

डेस्क,लाइव पटना: बिहार में मॉनसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. असर अब दिखने भी लगा है. उत्तर बिहार के कई इलाकों के साथ राजधानी पटना में रविवार की सुबह से ही जोरदार बारिश हो रही है.

सरकार और नगर निगम की लाख तैयारियों के बाद भी कुछ घंटों की बारिश में राजधानी के निचले इलाकों का हाल नर्क जैसा हो गया है. राजेंद्र नगर और कंकड़ बाग के अधिकांश इलाके जलजमाव की चपेट में हैं. फिर से हाल 2019 जैसा दिखने लगा है.

हालांकि बिहार सरकार की ओर से पुर्व में ही कहीं-कहीं नाला उड़ाही का काम होता दिखा था. लेकिन उसका असर दिखाई नहीं दे रहा. कंकड़ बाग के पी सी कॉलोनी का भी कमोबेश यही हाल है. सुबह से हो रही बारिश के कारण इस पोर्श इलाके का हाल बद से बदतर हो चला है.

मुख्य सड़क पर इतना पानी भर आया है कि गाड़ियों के आवागमन में भी कठिनाई हो रही है. सड़क किनारे के दुकानों में भी पानी भर रहा है. कई मैन होल्स खुले हैं जिससे एक्सिडेंट का खतरा भी है.

आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से पूर्व में ही चेतावनी जारी की गई थी. वहीं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से राजधानी पटना समेत कई इलाकों में वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है साथ ही शाम 4 बजे के करीब लोगों से सुरक्षित स्थानों में रहने की अपील की गई है.

Comments are closed.