बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Bihar Chunav 2020-गोपालगंज में गरजे तेजस्वी-साधु पर साधा निशाना कहा-“दातून के चक्कर में वृक्ष मत उखाड़ दिहा लोग बुझा ता?

गोपालगंज को चमकाने का  तेजस्वी यादव ने किया वादा,महागठबंधन से कांग्रेस के उम्मीदवार आसिफ गफूर के पक्ष में मतदान कर खुद को मुख्यमंत्री बनाने की अपील

463

पटना Live डेस्क।बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच एक ओर जहां प्रथम चरण खातिर 71 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। वही दूसरा तरफ तमाम सियासी दल सत्ता के संघर्ष में अपनी तमाम ताकत झोंक कर ताबड़तोड़ चुनावी जन सभाओं में वायदों और संकल्पों की झड़ी लगा रहे है। इसी क्रम में गोपालंज विधानसभा क्षेत्र के यादवपुर में राजदनीत महागठबंधन की आयोजित चुनावी सभा में तेजस्वी यादव ने हजारों लोगों को संबोधित करते हुए अपने अलग अंदाज से लोगों को आसिफ गफूर के लिए मतदान कर भारी मतों से जीताने की अपील की है।

अपनी जन्मभूमि में तेजस्वी यादव ने भोजपुरी-हिंदी मिश्रित अपने भाषण से समा बांध दिया। उन्होंने इसी सच से शुरुआत करते हुए कहा कि गोपालगंज हमारा गृह जिला हैं,गृह जिला होने के कारण सब लोग हमारे परिवार हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम अपने घर में हैं। फुलवरिया घर है और सेलार ननिहाल हैं। यह सब लोग जानते हैं। फुलवरिया का हाल देखिए हर सुविधा है, रेलवे स्टेशन है, अस्पताल और भी बहुत कुछ।है। यदि गोपागगंज की जनता एकजुट होकर बहुमत देती हैं और हम मुख्यमंत्री बनते हैं तो गोपालगंज जिले को चमका देंगे। जिससे कोई गोपालगंज आएगा तो यह जानेगा कि हमारा जिला कितना अच्छा है।

तेजस्वी ने कहा कि आप लोग नया सोचते हैं धर्म जाति से उठ कर राजनीति करते हैं। इस बार चुनाव जाति धर्म से उपर उठ कर विकास, बेरोजगारी, चिकित्सा,पलाायन के मुद्दे पर हो रहा है। गोपालगंज के दियर का इलाका बाढ से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है। लेकिन नीतीश कुमार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है।

साधु पर तंज-दातुन के चक्कर में वृक्ष न उखाडें

बिहार विधानसभा क्षेत्र 101 गोपालगंज से बसपा के टिकट पर अनुरुद्ध प्रसाद यादव उर्फ साधु यादव भी चुनावी संग्राम में शिरकत कर रहे है। वर्त्तमान समय मे साधु यादव गोपालगंज के बेहद तगड़े दावे के तौर पर लगातार बढ़त बनाये हुए है।

इस सच से वाकिफ़ तेजस्वी यादव ने अपने मामा अनिरद्ध साधु यादव पर निशाना साधते हुए उनका बिना नाम लिये कहा कि आप लोग किसी कानफुकुवा के चक्कर में बंट मत जाना। लोग इधर से भी खाएंगे और उधर से भी खायें हैं।

चक्कर में पडिएगा मत, बटियेगा मत

तेजस्वी ने आगे कहा हम किसी का नाम नहीं लेंगे आपलोग समझते हैं और सब होशियार हैं। दातुन के चक्कर में पूरा वृक्ष मत उखाड देना कोई कितना हवा पानी दे बंटना नही। कुछ लोग चुनाव आते ही जागरूक हो जाते हैं। बस उन्हें चुनाव लडना है। तेजस्वी यादव ने कहा कि आप लोग किसी के चक्कर में पडिएगा मत,बटियेगा मत।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम दूरबीन लगाए हुए हैं।सरकार हम बनाने जा रहे हैं। लेकिन ऐसे लोगों पर भी बारीक नजर है। याद रहे पार्टी से कोई गद्दारी नहीं करेंगा। कांग्रेस से भी राजद ही लड रही है। गोपागलंज से आसिफ गफूर साहब नहीं हम चुनाव लड रहे ह़ैं। हम लोग सब चीज पर नजर रखे हैं।

फिर वायदों व घोषणाओं की बौछार

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद कैबिनेट में जो मेरा पहला काम होगा दस लाख युवाओं को रोजगार देंगे। यह काम कैबिनेट में बैठते ही पहली कलम से होगा। वृद्धा पेंशन चार सौ से एक हजार होगा। नौकरी के लिए परीक्षा का शुल्क माफ होगा। परीक्षा केंद्र तक पहुंचे का भाडा दिया जाएगा।

सरकारी कर्मचारियों सिपाही जी लोगों को पुराना कानून लागू कर 50 साल में रिटायरमेंट वाली सिस्टम खत्म करेंगे। तेजस्वी ने कहा कि जितने भी विकास मित्र, आंगनबाडी, स्वयं सहायता समूह जीविका दीदी सबका वेतन दोगुना करेंगे। शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन दिया जाएगा।तेजस्वी यादव ने कहा कि सब लोग एक जुट होकर रहे। न धर्म पर न जा​त पर,ए पारी नौकरी के नाम पर वोट पडी…

Comments are closed.