BiG Breaking – लालूराबड़ी मोर्चा बनाने के बाद अब तेजप्रताप यादव बने “जनता” के सेवक, आखिर इस ट्वीट के संदेश क्या जानिए

199

पटना Live डेस्क। बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार यानी लालू परिवार में “फूट” पड़ गई है। दरअसल लोकसभा चुनाव 2019 की जंग में अब लालू परिवार में सत्ता की साझेेेदारी ख़ातिर अदावत तेज होती जा रही है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने बगावत कर दी है। बिहार में सीट बंटवारे से नाराज तेज प्रताप ने लालू-राबड़ी मोर्चा बनाने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर हमारी बात नहीं मानी गई तो सभी सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार खड़े करेंगे। वही इन तमाम झंझावतों के बीच लालू यादव के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने अब एक नया ट्वीट किया है। ट्वीट में तेजप्रताप ने एक पोस्टर साझा किया है। उक्त पोस्टर पर उन्होंने लिखा है को – लोकतंत्र के मालिक आप है, आपका सेवक तेजप्रताप।

उल्लेखनीय है कि तेजप्रताप यादव अक्सर सोशल मीडिया के मंच से अपने समर्थकों को अपनी वेदना (जैसा वो दावा करते है) और आगे की सियासी रणनिति के बाबत संदेश देते रहे है। वही अब इस ट्वीट को लेकर सियासी जानकारों और राजद समेत विभिन्न राजनैतिक दलों से जुड़े लोगों के बीच उत्सुकता पैदा हो गई है। कोई इसे तेजप्रताप के “ऑल आउट वार” का  संदेश मान रहा है तो कोई इसे महज चुनावी दौर में आम आदमी को मान सम्मान देने की कवायद।

                    वही, तेजप्रताप से जुड़े लोगों का मानना है कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने अब जनता के बीच जाने यानी परिवार की परंपरागत छपरा सीट से उनके चुनाव लड़ने की मुनादी मान रहा है। ज्ञात हो कि उनके ससुर चंद्रिका राय राजद के टिकट पर छपरा से महागठबंधन के घोषित उम्मीदवार है।

पारिवारिक छपरा लोकसभा से लड़ने को है तैयारदरसअल, तेजप्रताप का मानना है कि छपरा लोकसभा सीट उनके परिवार की धाती है। यदि वजह से उन्होंने स्पष्ट कहा कि – सारण लालू जी की सीट रही है, मां की सीट रही है। हम माता से निवेदन करते हैं कि वो उस सीट से लड़ें, नहीं तो मैं निर्दलीय लड़कर जीतूंगा। हम लालू-राबड़ी मोर्चा के जरिए लड़ेंगे। चुनाव में निष्पक्ष लोगों को उम्मीदवार बनाएंगे। जीतकर लालू जी का आशीर्वाद लेंगे।

शिवहर, जहानाबाद और बगावत

वही, दूसरी तरफ दल से बगावत का रुख अख्तियार करने से पहले  तेज प्रताप ने अपनी मांग रखते हुए पार्टी से दो सीटें शिवहर और जहानाबाद मांगी है। साथ ही कहा है कि भाई-भाई में लड़ाई कराने की साजिश की जा रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं से चलती है, युवाओं से चलती है, ऐसे लोगों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

तेजप्रताप ने कहा कि महागठबंधन की जब प्रेस कांफ्रेंस थी तब कहा गया था कि सीटों पर मिलकर  बात करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इस लिए इस मोर्चा को खड़ा किया गया है।पार्टी क्या कार्रवाई करेगी, जनता जो चाहेगी वहीं करेगी, हम जनता की बदौलत हैं, जनता का काम करेंगे।

राजद ने नही किया है शिवहर से उम्मीदवार 

बता दें कि तेज प्रताप ने जहानाबाद से चंद्रप्रकाश और शिवहर से अंगेश सिंह को खड़ा करने की बात कही थी। राजद ने जहानाबाद से सुरेंद्र यादव को उतारा है। दिलचस्प ये है कि शिवहर सीट से प्रत्याशी की घोषणा अभी नहीं की गई है।

Loading...