बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

विशेष राज्य के दर्जे वाली बात पर तेजस्वी ने NDA सरकार पर कसा तंज

122

पटना Live डेस्क। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने विशेष राज्य का दर्जा के मुद्दे पर नीतीश कुमार सरकार के यू टर्न को लेकर हमला बोला है। बिहार की एनडीए सरकार पर कटाक्ष करते हुए तेजस्वी ने कहा है कि 2024 में महागठबंधन बिहार में अगर 40 में से 39 सीटें जीतता है तो जो भी देश के प्रधानमंत्री होंगे वह खुद पटना आकर बिहार को विशेष राज्य की दर्जा देने की घोषणा करेंगे। फिलहाल, मौजूदा संसद में बिहार में 40 में से 39 एनडीए सांसद हैं।
तेजस्वी ने ट्वीट करके कहा “2024 में अगर हमारा गठबंधन बिहार में 40 में से 39 सीटें जीतता है तो जो भी प्रधानमंत्री होंगे वह स्वयं पटना आकर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की घोषणा करेंगे।” मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा “ हम नीति, सिद्धांत, सरोकार, विचार और वादे पर अडिग है। हमारी रीढ़ की हड्डी सीधी है और हम जो कहते हैं वह करते हैं”।
गौरतलब है कि सोमवार को नीतीश सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि बिहार सरकार राज्य के लिए विशेष दर्जा की मांग करते –करते थक चुकी है पर इस मांग को पूरा नहीं किया जा रहा है।अब उनकी सरकार और जदयू विशेष राज्य के दर्जा की मांग नही करेगी और इसके बदले आर्थिक पैकेज की मांग करेगी।उन्होंने बिहार की रैंकिंग को लेकर नीति आयोग की रिपोर्ट पर भी सवाल खड़ा किया था।
जैसा कि हम सब जानते हैं कि नीतीश सरकार और जदय़ू ने बिहार के विशेष राज्य के दर्जा को लेकर कई साल से मुहिम चला रही थी।इस मांग के लिए जदयू ने कई तरह के कार्यक्रम भी आयोजित किये गये थे। मांग के समर्थन में करोड़ों बिहारियों का हस्ताक्षर करवाया गया था पर इस मांग और कार्यक्रम का असर केन्द्र की सरकार पर नहीं हुआ जिसकी वजह से जदयू निराश होकेर अब इस मुद्दे को ठंढे बस्ते में डाल रही है।

Comments are closed.