बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Super Exclusive – देखिए कैसे पटना की सड़क पर बहने लगी शराब और पब्लिक लगी लूटने 

गाड़ी पलटने से खुला राज़ जारी है अवैध शराब का धड़ल्ले से कारोबार, ड्राइवर फरार

846

पटना Live डेस्क।बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। शराब पीना पिलाना रखना और व्यापार करना कानून जुर्म है। साथ ही शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने को आबकारी विभाग, बिहार पुलिस का एक विशेष दल और लोकल थाना पुलिस दिनरात अभियान चलाती है।आये दिन राजधानी पटना समेत सूबे के विभिन्न जिलों में पुलिस द्वारा शराब की बड़ी खेप पकड़ी जाती है फिर भी अवैध शराब का कारोबार बदस्तूर जारी है।

पूर्ण शराबबंदी की हक़ीक़त यह है कि अमूमन कहा जाता रहा है कि शराब दिखती कही नही पर मिलती हर जगह है।लेकिन हद तो देखिए अब तो शराब व बोतले बाकायदा सड़को पर दिखाई देने लगी है। ताजा ताज़ा दिखाई दिया है राजधानी के पटनासिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के मशहूर जल्लारोड स्थित मलिया महादेव के समीप सड़क पर नदी की शक्ल में जहाँ अचानक तेज रफ्तार से जा रहे एक पियागो के पलटते ही सड़क पर शराब बहने लगी है।

              दरअसल, पटनासिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत जल्ला रोड स्थित मलिया महादेव के समीप देसी शराब से भरा एक पियागो टेम्पो अनियंत्रित होकर पलट गया। गाडी के पलटते ही उसपर लोड देसी शराब के पैकेट सड़क पर न केवल बिखर गए बल्कि उजले पॉलीथिन में पैक देशी शराब फट कर बहने लगे। चुकी दुर्घटनाग्रस्त वाहन पर बड़ी मात्रा में शराब थी जो फटकार बहने लगी तो ऐसा लग जैसे शराब की नदी सड़क पर बह रही है। घटना के बाद पियागो गाड़ी चालक गाड़ी छोड़कर फरार गया।

वही गाड़ी पलटने से रोड पर देसी शराब का पैकेट फटकर बहने लगे तो स्थानीय लोगों की नज़र पड़ते ही देसी शराब लूटने की होड़ मच गई। जिसको जितने पैकेट मिले लेकर चलता बना तो वही कुछ लोग शराब के फटे पैकेटों को सड़क पर उड़ेलते भी देखे गए।

वही सूचना मिलते ही मौके पर पहुची आलमगंज थाना की पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त पियागो गाड़ी से बड़ी मात्रा में देसी शराब को बरामद कर लिया। वही घटना के बाबत आलमगंज थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि पियागो गाड़ी के नंबर प्लेट के आधार पर चालक व वाहन मालिक का पता लगाया जा रहा है। उसके बाद ही पता चल पाएगा कि अवैध शराब के कारोबार में कौन कौन संलिप्त है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

लेकिन सवाल उठता है कि पूर्ण शराबबन्दी वाले बिहार की राजधानी में अगर सड़क पर शराब बहने लग रहा है तो सूबे के अन्य जिलों व सुदूर गाँव कस्बो में शराबबन्दी की हक़ीक़त क्या होगी ? ख़ैर देखिए शराब की बहती नदी

Comments are closed.