बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News (वीडियो) लालू के लाल तेजप्रताप ने किया महाखुलासा पिता को दिल्ली में रखा गया है बनाकर बंधक

BiG News (वीडियो) लालू के लाल तेजप्रताप ने किया महाखुलासा पिता को दिल्ली में रखा गया है बनाकर बंधक

166

पटना Live डेस्क। लालू प्रसाद यादव के सियासी विरासत को लेकर दोनों भाइयों के बीच जारी शह व मात का खेल जारी हैं। तेजप्रताप यादव ने विगत कई महीने से नेता प्रतिपक्ष और अपने सहोदर भाई तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के खिलाफ बगावती तेवर अख्तियार करते हुए खुलकर बयान बाजी की है। वही समय-समय पर राजद सुप्रीमो व परिजनों द्वारा दोनों के सियासी जंग के बीच विवादों व बयानबाजियों को दरकिनार कर दोनों भाइयों के बीच सब कुछ ठीक होने का भरोसा व सन्देश समर्थकों व शुभचिंतकों को दिलाया जाता रहा है। लेकिन अमूमन होता ये है कि कुछ समय की शांति के बाद पुनः बयानबाजी के बाद हालात विस्फोटक हो जाते रहे है। इस बार भी पिता लालू ने बेटों को दिल्ली बुलाकर समझाया तो कुछ दिन शांत रहे।इधर,तेजप्रताप ने छात्र राजद के समानांतर अपना एक संगठन बनाया और अब फिर मुखर हो गए। दोनों भाईयों के बीच संबंध फिर बिगड़ गए हैं। शनिवार को इशारों-इशारों में तेजप्रताप ने तेजश्वी पर अबतक का सबसे बड़ा सियासी हमला तो किया ही साथ ही साथ बेहद गंभीर व संगीन आरोप भी चस्पा कर दिया है।

तल्ख़ी वर्चस्व की नही सर्वस्व की है

इसी क्रम में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने शनिवार को अपनी पार्टी या परिवार के सदस्‍यों का नाम लिए बिना निशाना साधा है। पूर्व मंत्री तेजप्रताप ने बेहद संगीन आरोप लगाया कि कुछ लोग पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं। इसी कारण से पिताजी को दिल्ली में ऐसे लोगों ने बंधक बनाकर रखा हुआ है।
दरअसल,शनिवार को छात्र जनशक्ति परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजप्रताप यादव “राजनीति सीखो, नेतृत्व करो” विषय पर कार्यशाला में छात्रों को संबोधित कर रहे थे।अपने संबोधन के दौरान तेजप्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव को लेकर बड़ा खुलासा किया।

‘मेरे पिता को दिल्ली में बनाया बंधक’

तेज प्रताप यादव ने कहा, ‘मेरे पिता (लालू प्रसाद यादव) अस्वस्थ हैं। दरअसल तेज प्रताप यादव ने इशारों ही इशारों में अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधा है। तेज प्रताप ने कहा कि RJD में कुछ लोग राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं। तैयारी में जुटे है, यहां तक कि मेरे पिताजी को दिल्ली में रखे हुए हैं। उनको जेल से निकले हुए महीनों बीत गया है,लेकिन उनको पटना आने नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद दिल्ली में हैं।मैंने उनसे मिल कर पटना चलने का आग्रह किया। हमने कहा कि हम साथ साथ रहेंगे।लेकिन हमारे पिता को आने नहीं दे रहे हैं। बंधक बना कर रखे हैं दिल्ली में। पिताजी को जेल से बाहर आए हुए साल भर होने जा रहा है।

पिताजी रोज़ आम जनता से मिलते थे

तेज प्रताप यादव ने कहा कि पिता जी यहां रहते थे तो रोज़ आम जनता, जिन्हें वो अपना मालिक कहते हैं, उनसे मिला करते थे। उनकी बातों को सुनते थे।उसका निदान निकालते थे पर कुछ लोग उन्हीं महान जनता से जब मिलते हैं तो रस्सी घेर कर मिलते हैं।

दिल्ली से ही काम कर रहे हैं लालू यादव

सनद रहे कि चारा घोटाला के आरोपी व सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव वर्त्तमान में हेल्थ ग्राउण्ड पर जमानत पर जेलद से बाहर हैं। लेकिन कोरोना महामारी व हेल्थ इशूज की वजह से पटना की बजाए दिल्ली में ही रह रहे हैं। दिल्ली प्रवास के दौरान भी लालू यादव अपनी सियासी उपस्थिति लगातार दर्ज़ कराते रहते है।

साथ ही नीतीश सरकार और मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते रहते है। साथ ही राजद के कार्यक्रमों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ते हैं। लेकिन बेटे तेजप्रताप के द्वारा ही उनके बिहार न लौटने पर बेहद संगीन सवाल खड़े कर दिए गए है।

Comments are closed.