बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

पटना के 3 मास्टर इंस्टिट्यूट में सादगी से मनाया गया शिक्षक दिवस

1,767

पटना Live डेस्क। शिक्षक दिवस के अवसर पर पटना के कंकड़बाग स्थित 3 मास्टर इंस्टिट्यूट ऑफ कॉमर्स में सादगी के साथ छात्र छात्राओं ने जश्न मनाया। इस अवसर पर संस्थान के बच्चों ने पारंपरिक तरीके से शिक्षकों का आशीर्वाद लिया और उन्हें अच्छी शिक्षा देने के लिए तहे दिल से धन्यवाद भी दिया। शिक्षक दिवस के अवसर पर संस्थान के छात्र-छात्राओं द्वारा शिक्षकों को उपहार दिए और साथ ही साथ सादगी भरे साज सज्जा के साथ केक भी काटा।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक आयुष तनेजाऔर दिलीप कुमार समेत तमाम शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कर्मचारी मौजूद रहे। शिक्षक दिवस के अवसर पर संस्थान के शिक्षकों द्वारा बच्चों के हित में कई बातें उन्हें बताई गई। और साथ ही साथ शिक्षक दिवस की महत्ता को भी समझाया गया। कोरोना काल में लंबे समय के बाद शैक्षणिक संस्थान खुले हैं इस वजह से शिक्षक दिवस भी 1 साल के बाद ही मनाया गया। लेकिन इस दौरान 3 मास्टर के अंदर कोरोना के सभी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया गया। छात्र छात्राओं समेत सभी शिक्षकों ने भी मास्क पहना हुआ था और इस अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी खयाल रखा गया।

आपको बता दें कि 3 मास्टर्स इंस्टिट्यूट ऑफ कॉमर्स में कॉमर्स यानी कि वाणिज्य संकाय के छात्र-छात्रा पढ़ने आते हैं। हर साल 11वीं 12वीं में सफलता के साथ साथ यहां के छात्र CA जैसी कठिन परीक्षा भी पास करते हैं पटना लाइव से बात करते हुए छात्रों ने बताया कि यहां का माहौल बहुत अच्छा है। पढ़ाई के दौरान उन्हें समझने में कोई दिक्कत नहीं आती है। साथ ही शिक्षकों का व्यवहार भी काफी अच्छा है।

Comments are closed.