बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – बिहार विधान परिषद चुनाव ख़ातिर तारिक़ अनवर को कांग्रेस पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

बिहार विधान परिषद ख़ातिर सूबे की तमाम सियासी दलों ने अपने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिया है। सबसे आखिर में कॉंग्रेस ने तारिक अनवर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

189

पटना Live डेस्क। Bihar विधान परिषद चुनाव 2020 ख़ातिर आखिरकार कॉंग्रेस ने भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने पत्र जारी कर दिया है।

 

विदित हो कि 25 जून गुरुवार तक ही विधान परिषद चुनाव में नामांकन की अंतिम तारीख है। इधर, आरजेडी के 3 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भी दाखिल कर लिया है। इसके बाद आज शाम कांग्रेस नेतृत्व ने तारिक अनवर के नाम पर मुहर लगाया है।

राजद कोटे से इस बार तीन लोगों को विधान परिषद जाना तय है। लालू यादव की सहमति के बाद वफादार रहे बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह,मुंबई के कारोबारी फारुख शेख और रामबली सिंह ने आज नामांकन किया। नामांकन के बाद फारुख शेख ने कहा कि बिहार में रोजगार को बढ़ावा देने पर जोर देंगे इसके साथ ही औद्योगिक क्षेत्र में बिहार कैसे उन्नति करें इस पर ध्यान देंगे। वहीं सुनील कुमार सिंह ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में बिहार को नंबर वन बनाना है। सुनील कुमार सिंह ने आगे कहा लालू यादव ने मुझ पर विश्वास किया है।

वहीं बीजेपी और जदयू ने भी विधान परिषद के लिए उम्मीदवारों का चयन कर लिया है। बीजेपी के कोटे से जो 2 उम्मीदवार का चयन किया है। उनका नाम संजय मयूख और अशोक सम्राट हैं जबकि जदयू ने प्रो. गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी को उम्मीदवार बनाया है।

Comments are closed.