मगध विश्वविद्यालय की रिजल्ट में लेटलतीफी से भड़के छात्रों का हंगामा,बस में लगाई आग

4

पटना Live डेस्क। मगध विश्वविद्यालय की लेट लतीफी सर्वविदित है। परीक्षाओं के रिजल्ट प्रकाशित नही होने को लेकर छात्रों बेहद परेशान रहते है। अतः रिजल्ट को लेकर मगध विश्वविद्यालय की लेटलतीफी से छात्र काफी गुस्से में है। इसी क्रम में विश्वविद्यालय अधिकारियों से लगातार मिलते आश्वासन से बुधवार को आक्रोशित छात्रों का धैर्य जवाब दे दिया। छात्रों ने सरकारी बस में आ लगा दी और जबर्दस्त हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस भी छात्रों के गुस्से व प्रदर्शन के आगे सहम गयी।

दरअसल स्नातक पार्ट थर्ड का रिजल्ट अब तक प्रकाशित नहीं किये जाने से छात्र गुस्से में थे। जब भी इसे लेकर वे अधिकारियों से मिलते तो उन्हें केवल आश्वासन मिलता। वे इन आश्वासनों से तंग आ गए और बुधवार को गया स्थित कैंपस में जमकर हंगामा किया। मामला इतना आगे बढ़ गया कि मगध विश्वविद्यालय के कैंपस के निकट ही आक्रोशित छात्रों ने बिहार राज्य परिवहन की बस में आग लगा दी। आक्रोशित छात्रों ने मीडिया को बताया कि पार्ट थर्ड का रिजल्ट अब तक नहीं प्रकाशित किया गया है।

जानकारी के अनुसार मगध विश्वविद्यालय मुख्यालय पर स्नातक पार्ट थर्ड के लंबित रिजल्‍ट की मांग को लेकर छात्रों ने बुधवार को प्रदर्शन और  गया- डोभी सड़क मार्ग को मगध विश्वविद्यालय मुख्य द्वार के सामने जाम कर दिया। सड़क जाम को हटाने के लिए मगध विश्वविद्यालय थाना प्रभारी ने छात्रों से बातचीत की। इस बातचीत के बाद थाना प्रभारी ने मगध विश्वविद्यालय प्रशासन को घटना की सूचना देने के लिए सड़क जाम स्थल से चले गए।

इसी बीच गया से रांची जा रही बिहार राज पथ परिवहन निगम की बस को गुस्साए छात्रों ने रोका। बस पर पथराव किया। इसे देखकर बस चालक समेत यात्री भी उतर गए। इसी दौरान छात्रों ने बस को आग के हवाले कर दिया। आगजनी की घटना सुनकर मगध विश्वविद्यालय थाना प्रभारी समेत कई थानाें की पुलिस वहां पहुंची। पुलिस ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए छात्रों को खदेड़ा।

घटना की पुष्टि एसएसपी राजीव मिश्रा ने की है। उन्होंने कहा कि आंदोलन कर रहे छात्र स्नातक तृतीय खंड के हैं, जो नालंदा, शेखपुरा, औरंगाबाद और नवादा के हैं। इनका रिजल्‍ट पेंडिंग है। रिजल्‍ट प्रकाशित करने की मांग को लेकर सड़क जाम की गयी थी। एसएसपी ने कहा कि उन्हें आगजनी के बाद वीडियो फुटेज मिले हैं। उसकी जांच कर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और स्थिति नियंत्रण में है।

Loading...