बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Fact Finding-10 करोड़ लूटकांड में 9 टीमों ने 7 को दबोच किया दरभंगा पुलिस ने किया मामला साल्व,बरामद किया एक कट्टा है न गज़ब!

गिरफ्तार 7 है दरभंगा के ही निवासी है, नही है कोई आपराधिक रिकॉर्ड, एक छटांग सोना भी नही हुआ बरामद फिर भी काण्ड का हुआ सफल उद्भेदन

732

पटना Live डेस्क। बिहार के दरभंगा में बुधवार सुबह महज 10 मिनट में 8 आपराधियों ने 10 करोड़ की लूट (Loot in Darbhanga) वारदात को अंजाम देकर हड़कंप मचा दिया। यही नहीं बताया गया कि लूट के दौरान अपराधियों ने बेखौफ होकर 20 से 25 राउंड फायरिंग भी की थी। इस मामले में दरभंगा पुलिस (Bihar Police) ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साल के सबसे बड़े लूट काण्ड को सुलझा लेने का दावा किया है। साथ ही यह भी बताया कि इस लूटकाण्ड को क्रैक करने ख़ातिर 9 टीमों द्वारा लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 7 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।साथ ही गिरफ़्त में आए अपराधियों से पुलिस दस्ते ने बरामदगी के नाम पर महज एक कट्टा दिखाया है। जबकि वायरल वीडियो में स्पष्ट है कि दुःसाहसी लुटेरों के हाथों में असलहे थे।कइयों ने तो दोनों हाथों में तो हथियार ले रखे थे। लुटेरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत कायम कर दिया था।

दरभंगा एसएसपी का दावा

अबतक वर्ष 2020 के सबसे बड़े लूट काण्ड के सुलझाने के दावे के साथ दरभंगा के एसएसपी बाबूराम ने प्रेस कांफ्रेंस किया और बाबुलन्द कहा कि मामला सुलझा गया है। बकौल एसएसपी पुलिस की 9 टीमों ने इस घटना को सॉल्व करने में जी जान लगा दिया।मामले को तकनीकी तरीके से इंवेस्टीगेशन किया गया।पुलिस के गुप्तचर रिपोर्ट दे रहे थे, हर सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया। तब जाकर मामला सॉल्व हो पाया है। पुलिस ने 7 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी गिरफ्तार ने अपराध में शामिल होने की बात स्वीकार कर ली है।

10 करोड़ की लूट और बरामद हुआ एक कट्टा

दरभंगा एसएसपी के प्रेस कांफ्रेंस में उन सातों के उजागर करते हुए बताया कि सभी पाक साफ है यानी इनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड है। पुलिस के अनुसार पहली बार मे ही इन्होंने करोड़ो की डकैती कर डाली। अगर आप वायरल वीडियो देखे तो समझ जाएंगे कि ये सभी फर्स्ट टाइमर तो नही है। ख़ैर इन सातों ने 11 किलो से ज्यादा सोने हीरे की ज्वेलरी और कैश की लूट की है। ये इन्होंने स्वीकार कर लिया है। लेकिन क्या यह बयान अदालत में टीकेगा सवाल बड़ा है?

 

हद तो ये की लूट में भरा बैग और गिरफ्तार 7 के कब्जे से एक छटांग या यूह कहे कि एक नोज़ पीन नही बरमाद हुआ है। ना ही कैश ही एक रुपया बरामद हुआ है।बरमाद हुआ है सिर्फ़ एक कट्टा, जबकि जबकि वायरल वीडियो में स्पष्ट है कि दुःसाहसी लुटेरों के हाथों में असलहे थे।कइयों ने तो दोनों हाथों में तो हथियार ले रखे थे। असलहे बेहद सोफेस्टिकेटेड जान पड़तें थे। लेकिन बरमाद हुआ है एक देशी कट्टा और दो ज़िंदा गोली।

पुलिसिया दावा सभी सातों है नशेड़ी

वर्ष 2020 में अबतक के सबसे बड़े लूट काण्ड को बकौल दरभंगा पुलिस महज नशे के लिए ही इस घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने उनके पास से 200 ग्राम गांजा और 20 पत्ता नशे की गोली की बरामदगी दिखाई है। उनके पास से दो पल्सर मोटरसाइकिल और पांच मोबाइल की बरामदगी भी दिखायी गयी है। है न कमाल की बात महज नशे ख़ातिर लूट लिए गोलियों की बौछार कर सोना हीरा के जेवरात

Comments are closed.