बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Fact Finding- क्यो लुटा बैंक?असलियत जानकर आपके होश फाख्ता हो जाएंगे! बैंक लूटने वाले 8 लुटेरे गिरफ्तार

नवादा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक लूट काण्ड को अंजाम देने वाले 8 गिरफ्तार, किया खुलासा तो चकरा गए पुलिसवाले

444

पटना Live डेस्क। बिहार के नवादा में 8 मार्च को जिले के बस्ती बिगहा में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में हुए लूटकाड का पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। वही पूछताछ के दौरान जब पुलिस ने बैंक लूटने की वजह पूछी तो लुटेरे ने जो जवाब दिया उसको सुनकर सभी पुलिस वालों का सर चकरा गया। दरअसल, एक लुटेरे की ख्वाहिश थी कि उसका भाई पंचायत चुनाव जीते इस लिए दोस्तों के साथ बैंक लूट लिया। लूट में शामिल इस मामले में कुल 8 अपराधियों को नवादा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।लूट के बाद अपराधियों ने बताया कि कुल 6 लोग बैंक में लूट के लिए गए थे और 2 लोग बाहर से नजर बनाए हुए थे। सभी अपराधी हथियार से लैस थे।

बैंक लूट की घटना के बाद सभी अपराधियों ने पैसे आपस में बांट लिए।पूछताछ के दौरान अपराधियों ने खुलासा किया जिससे सभी लोग अचंभित रह गए।किसी ने उस पैसे से अपनी बेटी की शादी में मदद की तो एक अपराधी ने अपने भाई को पंचायत चुनाव में लड़ाने के लिए सभी पैसे दे दिए।
यही नहीं, कुछ अपराधियों ने अपने शौक को पूरा करने के लिए बाजार में खरीदारी की। एक जानकारी और सामने आयी कि बैंक लूट के पैसे से एक अपराधी बाइक भी खरीद रहा था,तभी उसकी गिरफ्तारी होती है और फिर पूरे राज धीरे-धीरे खुल गये। इस मामले में पकड़े गए कुल 8 लोगों को नवादा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

नवादा के इस बैंक से लगभग 14 लाख रुपए की लूट हुई थी जिसके बाद जब नवादा एसपी द्वारा गठित एसआईटी में टीम ने अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी करते हुए कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया।

नवादा एसपी डीएस सांवलाराम ने नवादा एसडीपीओ, पकरीबरवां एसडीपीओ के साथ-साथ कई थानों की पुलिस को इस एसआईटी में शामिल किया था। नवादा डीआईयू की टीम इस केस में वैज्ञानिक अनुसंधान को लीड कर रही थी तो वहीं अन्य थानों की पुलिस शक के आधार पर छापेमारी कर रही थी और लूट के महज कुछ दिन बाद ही लूटेरों का पता चल गया। पुलिस ने नवादा जिले के साथ-साथ गया जिले में भी छापेमारी कर सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Comments are closed.