बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमले में वैशाली के लाल समेत CRPF के 3 जवान शहीद, लश्कर ने ली जिम्मेदारी

99

- Advertisement -

  • आतंकियों ने सोपोर में सीआरपीएफ की 179 बटालियन और पुलिस की ज्वाइंट पार्टी पर हमला किया।
  • सोपोर में आतंकी हमला, तीन CRPF जवान शहीद, दो सुरक्षाकर्मी घायल
  • बारामूला जिले के सोपोर में बड़ा आतंकी हमला, पुलिस और CRPF के ज्वाइंट नाके पर किया अटैक

पटना Live डेस्क।वर्त्तमान दौर में पूरी दुनिया पर कोरोना का कहर जारी है। वही दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर में पाक परस्त आतंकियों की कायराना हरकत भी जारी है। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस कायराना हमले में सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व बल) के तीन जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा दो सुरक्षकर्मी घायल भी हुए हैं। आतंकियों ने सोपोर में सीआरपीएफ और पुलिस की ज्वॉइंट नाका पार्टी पर हमला किया है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

- Advertisement -

लश्कर-ए-तैयबा आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए इस हमले में शहीद होने वाले CRPF के जवानों में बिहार का लाल समेत 38 वर्षीय सीबी भकारे जो महाराष्ट्र के बलधाना जिले के रहने वाले थे और 28 साल के परमार सत्यपाल सिंह जो गुजरात के साबरकांठा जिले के रहने वाले थे।

वैशाली का लाल वीरगति को प्राप्त

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में आतंकियों ने सोपोर में सीआरपीएफ और पुलिस की ज्वॉइंट नाका पार्टी पर हमले में अपना फर्ज निभाते हुए शहीद हुए बिहार के लाल राजीव शर्मा मूल रूप से वैशाली जिले के पटेढ़ी बेलसर प्रखंड के साइन पंचायत के साइन रसूलपुर गांव के रहने वाले थे। CRPF की बटालियन 179 में बतौर हेड कांस्टेबल के पद पर जम्मू-कश्मीर में तैनात थे।

राजीव शर्मा के शहादत की खबर जैसे ही घर वालों की मिली कोहराम मच गया। आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए वीर सपूत के घरवाले का रो-रो कर बुरा हाल है। वही गांव में राजीव की शहादत की खबर के बाद मातमी सन्नाटा पसरा है।

हमले में 2 सुरक्षकर्मी भी हुए है घायल

सोपोर ज्वॉइंट नाका पार्टी पर हमले में दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए है। उनकी पहचान जावीद अहमद अमीन और विश्वजीत घोष के तौर पर हुई है। दोनों जवानों को गोली लगी है।जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया है।

उल्लेखनीय है इससे पहले शुक्रवार को भी आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के नेवा में सुरक्षा बलों पर हमला किया था और सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त कैंप को निशाना बनाया था। शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था। उसके पैर में गोली लगी थी।

इसके बाद आतंकी हमले में घायल जवान को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. इस आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बल इलाके में तलाशी अभियान चलाया था हालांकि आतंकी बचकर भागने में कामयाब रहे थे।इसके अलावा शुक्रवार को अहले सुबह कश्मीर में शोपियां के दाइरो कीगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था।

- Advertisement -

Comments are closed.