बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बिहार में जहरीली शराब से अब तक 41 मौतें, मृतकों में दो जवान भी शामिल

192

पटना Live डेस्क। बिहार में जहरीली शराब पीने से लगातार हो रही मौत पर हड़कंप मचा हुआ है। 3 जिलों में बीते कुछ दिनों में जहरीली शराब पीने से 41 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को समस्तीपुर में भी 4 लोगों की मौत हो गई। हालांकि समस्तीपुर को छोड़कर आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक अब तक बिहार में जहरीली शराब से 27 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। गोपालगंज में 13 और बेतिया में 14 की मौत हुई है जबकि आधे दर्जन से ज्यादा लोगों का उपचार जारी है। समस्तीपुर में जहरीली शराब से मरने वालों में BSF और आर्मी का 1-1 जवान भी शामिल है।
बिहार में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र के रूपौली चकसीमा गांव में जहरीली शराब पीने से एक बीएसएफ सब इंस्पेक्टर, सेना के जवान सहित चार लोगों की मौत हो गई। आधा दर्जन लोग बीमार भी बताए जा रहे हैं जिनका प्राइवेट सहित अन्य अस्पतालों में इलाज चल रहा है।
बता दें कि गोपालगंज के मोहम्मदपुर के मोहम्मदपुर गांव और कुशहर गांव में जहरीली शराब पीने से अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि आधिकारिक रूप से 13 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। गोपालगंज में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जबकि बेतिया में 14 लोगों की संदिग्ध मौत होने से इलाके में सनसनी मच गई है। जिले में एक साथ इतने मौत से इलाके में दहशत का माहौल है।प्रशासनिक अधिकारी भी इस घटना से सकते में हैं। यह घटना नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिणी तेलहुआ गांव की है।
आपको बता दें कि बिहार में जहरीली शराब पीने से लगातार हो रही मौत पर मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और कई नेता जहरीली शराब से मौत को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे हैं। उपचुनाव में महागठबंधन से अलग लड़ रही कांग्रेस भी शराबकांड पर सरकार पर हमलावर है। वहीं इस मामले में सीएम नीतीश कुमार का बयान भी सामने आ गया है।

Comments are closed.