Exclusive – फिर हुआ सीतामढ़ी एसपी का तबादला, जिले के 46वें पुलिस कप्तान 8 महिने, 47वें 2 महिने और 48वें 18 दिन ही संभाल पाये खाकी की कमान

169

पटना Live डेस्क। सीतामढ़ी के एसपी का पद शायद आईपीएस अधिकारियों को रास नही आ रहा है। तभी तो महज 18 दिनो तक बतौर पुलिस कप्तान रहकर 2013 बैच के IPS अमरकेश डी विदा हो गए है। उल्लेखनीय है कि 18 फरवरी को ही अमरकेश को जिले का एसपी नियुक्त किया गया था।

इससे पूर्व 2006 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस सुजीत कुमार को महज 2 महिने में ही सीतामढ़ी से रुखसत होना पड़ा। दरसअल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के बाद लौटे सुजीत कुमार को 18 दिसम्बर को सीतामढ़ी जिले की कमान तात्कालिक SP बिहार कैडर के 2008 बैच के आईपीएस विकास बर्मन को टांसफर कर सौपी गई थी। वही नवादा से 28 अप्रैल को ट्रांसफर होकर सीतामढ़ी की कमान संभालने वाले विकास बर्मन 8 महिने बाद जिले से विदा हो गए।

यानी, बिहार के सीतामढ़ी जिले में बतौर कप्तान तैनात हो रहे आईपीएस अधिकारियों पर लगातार तबादले की गाज गिर रही।18 फरवरी को 2006 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस सुजीत कुमार को रुखसत कर गृह विभाग ने पटना के सिटी एसपी सेंट्रल रहे 2013 बैच के आईपीएस अमरकेश डी को सीतामढ़ी की कमान सौंपी थी। लेकिन आईपीएस अमरकेश महज 18 दिनों तक सीतामढ़ी के पुलिस कप्तान की भूमिका निभाकर विदा हो गए है।

अब बिहार पुलिस के प्रोन्नत को आईपीएस को मिली कामना

                   आईपीएस अमरकेश दरपिनेनी की जगह आईपीएस अनिल कुमार को जिले में खाकी की कमान सौंपी गई है। इस तबादले के बाबत गृह विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। तीन आईपीएस अधिकारियों की जिले को न सम्भाल पाने के बाद अब बिहार पुलिस के नव प्रोन्नत आईपीएस गया के सिटी एसपी रहे अनिल कुमार को गृह विभाग ने जिम्मेदारी सौंपी है। गया में प्रतिनियुक्ति से पहले एसपी निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना के पद संभल रहे थे।

अनिल कुमार मूलतः बिहार पुलिस सेवा की अधिकारी और हाल ही आईपीएस कैडर में प्रमोट हुए है। बेहद सौम्य स्वभाव के अनिल कुमार की छवि एक नो नाउंसेन्स और ज़ीरो टॉलरेंट वाली रही है। अब देखना है सीतामढ़ी की कानून व्यवस्था और अपराध पर अनिल कुमार लगाम लगा पाते है या अपने पूर्वर्तीयों की तरह ?
इसका निर्णय तो वक्त ही करेगा ?

Loading...