बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

भागलपुर: सृजन घोटाले में एसआईट ने मारा छापा,करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का चला पता,निलंबित बीजेपी नेता भी निशाने पर

25

पटना Live डेस्क. भागलपुर के सृजन घोटाले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे नए खुलासे हो रहे हैं. करीब एक हजार करोड़ के इस घोटाले में गठित एसआईटी की टीम ने सृजन संस्था से जुड़े पांच लोगों के छह ठिकानों पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान एसआईटी को दो अपार्टमेंट,फ्लैट सहित करोड़ों की चल और अचल संपत्ति का पता चला है. मामले के खुलासे के दौरान एसआईटी ने बीजेपी किसान मोर्चा के निलंबित प्रदेश उपाध्यक्ष विपिन शर्मा के घर भी छापा मारा. इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने उसके घर की घंटों तलाशी लेने के बाद वहां दो पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी. इसके अलावा शहर के चर्चित व्यवसायी और बिग शॉप के मालिक किशोर घोष, कलिंगा सेल्स के मालिक एनवी राजू, सृजन के पूर्व एकाउंटेंट प्रणव कुमार घोष समेत अन्य स्थानों पर छापेमारी की गई.

पुलिस सभी घरों में मिले चल-अचल संपत्ति का आकलन करने में जुट गई है. जिनके यहां छापेमारी हुई,वे सारे लोग मनोरमा देवी और सृजन से जुड़े हैं. कोई वहां काम करता था जबकि किसी ने वहां से लोन लेकर कारोबार खड़ा किया.

जिन-जिन जगहों पर हुई छापेमारी

– भाजपा नेता बिपिन शर्मा के तिलकामांझी में हनुमान पथ स्थित आवास पर
– कलिंगा सेल्स के मालिक एनवी राजू की कचहरी चौक स्थित दुकान और फ्लैट पर
– को-ऑपरेटिव कर्मी हरिशंकर उपाध्याय के को-ऑपरेटिव कैंपस स्थित सरकारी आवास पर
– बिग शॉप के मालिक किशोर घोष के बोस पार्क के श्रीकुंज अपार्टमेंट स्थित फ्लैट, भीखनपुर में निर्माणाधीन दो अपार्टमेंट व ऑफिस पर
– सृजन के पूर्व एकाउंटेंट प्रणव कुमार घोष के भीखनपुर स्थित घर पर.

Comments are closed.