बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BIG Breaking- सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड का बिहार कनेक्शन कुख्यात शूटर को पकड़कर पंजाब पुलिस को सौंपा गया

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का 29 मई को मानसा में कत्ल किया गया। इसकी जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग ने ली। वही हथियारों के डेड ड्राप में शक घेरे में शामिल कनाडा से आंतकी व आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिलाने वाले लखबीर सिंह लंडा का विश्वस्त शूटर बिहार से गिरफ्तार,पंजाब पुलिस को सौंपा गया

595

पटना Live डेस्क।पंजाब पुलिस के काउंटर इंटेलिजेंस (CI)  ने कनाडा में बैठे आतंकी लखबीर सिंह लाडा के बेहद विश्वस्त और कुख्यात शूटर के बिहार के जमुई जिले में लंबे समय से पनाह लेने की सूचना बिहार पुलिस को दी थी। साझा की गई सूचना की गंभीरता को बिहार पुलिस मुख्यालय ने जमुई एसपी शौर्य सुमन से साझा करते हुए जल्द से जल्द चिन्हित शूटर को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर पंजाब पुलिस को सुपुर्द करने का फरमान जारी किया था।

             दरअसल,जमुई में पनाह लेने वाला शूटर मोहाली ब्लास्ट और गायक मूसेवाला हत्या मामले में शामिल अंतर्राष्ट्रीय अपराधी लखवीर सिंह लाडा का मुख्य शूटर करण मान के तौर पर चिन्हित हुआ था।पंजाब पुलिस से मिली सूचना पर जमुई पुलिस ने ये बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के गरही थाना क्षेत्र के अरुणाबाग इलाके से पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा पंजाब पुलिस से मिली सूचना के आधार पर जमुई एसपी शौर्य सुमन के निर्देश पर जमुई एसडीपीओ राकेश कुमार को शूटर को पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी।मिली जिम्मेदारी पर एसडीपीओ जमुई ने एएसपी अभियान की टीम समेत जमुई थाना, खैरा थाना एवं गरही थाना व डीआईयू दस्ते की पुलिस टीम के साथ अरुणाबाग इलाके में दरमियानी रात छापेमारी कर एक घर मे सोए करण मान को धर दबोचा। फिर गिरफ्तार करने की सूचना एसपी को दी गई तदुपरांत एसपी द्वारा पुलिस मुख्यालय को अवगत कराया गया। गिरफ्तार शूटर को जमुई पुलिस ने पंजाब पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। जिसे कानूनी प्रक्रिया के बाद पंजाब पुलिस की टीम अपने कब्जे में लेकर पंजाब के लिए रवाना हो गई।

कौन है कुख्यात लखबीर सिंह लाडा

देश में टारगेट किलिंग करवाने वाले गैंगस्टर्स में शुमार लाडा मूल रूप से पंजाब के तरनतारन जिले के हरिके गाँव का निवासी लखबीर सिंह करीब छह साल पहले भारत से फरार होकर कनाडा भाग गया था। वहीं से वह अपना नेटवर्क चलाते हुए हेरोइन, कोकीन व अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी और असलहा मंगवाकर वारदातों को अंजाम दे और दिलवा रहा है। इसके अलावा वह भारत में बैठे अपने साथियों व शूटरों की मदद से पंजाब में कारोबारियों से रंगदारी की वसूली की घटनाओं को भी अंजाम दे रहा है।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को शाम साढ़े 5 बजे पंजाब के मानसा के जवाहरके गांव में घेर कर खतनाक आधा दर्जन शूटरों ने अत्याधुनिक असलहों से अन्धाधुन्ध फायरिंग कर हत्या कर दी थी। इसकी जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग ने ली है। इस हत्याकांड में हथियारों के डेड ड्राप में शक के घेरे में शामिल कनाडा से आंतकी व आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिलाने वाले लखबीर सिंह का बेहद खास व विश्वस्त शूटर करण मान को जमुई पुलिस ने उसके हाइड आउट से गिरफ्तार कर पंजाब पुलिस को सौंपा दिया है।

                      वही मान की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए जमुई एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि मूल रूप से पंजाब का निवासी लखबीर सिंह लाडा वर्त्तमान में कनाडा में रहकर आतंकी गतिविधियों को संचालित करता है। लखवीर सिंह पंजाब में खुद भी कई बड़े आपराधिक कांडो में शामिल रहा है। पंजाब पुलिस द्वारा लखबीर सिंह के सबसे कुख्यात शूटर मान उर्फ करण मान के बिहार के जमुई जिले में छुपे होने की सूचना दी गई। इस आधार पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कार्रवाई कर पुलिस ने शूटर को गिरफ्तार किया गया है। चुकी जिले में गिरफ्तार के ऊपर कोई भी मुकदमा दर्ज नही है कानूनी प्रक्रिया के तहत गिरफ्तार कर उसे पंजाब पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

Comments are closed.