बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Bihar News|सारण SP का सराहनीय कदम हेलमेट नही पहनने पर थानेदार का कटवाया चालान,दुबारा न हो गलती का निर्देश

586

पटना Live डेस्क।छपरा शहर के लोगो के द्वारा सारण एसपी को कई माध्यमों से विशेषकर सोशल मीडिया के जरीए कुछ तस्वीरें साझा की गई। साझा की गई तस्वीरों में स्पष्ट दिखाई दे रहा था कि जिनपे कानून व्यवस्था को पालन करवाने की जिम्मेदारी है वो स्वयं यातायात के नियमों व कानून का सरेआम सार्वजनिक तौर पर उल्लंघन करते है। दरअसल, दुर्गा पूजा के अवसर पर कानून व्यवस्था बनाए रखने और सुरक्षित माहौल कायम करने ख़ातिर जिले भर में पुलिसकर्मियों संग फ्लैग मार्च निकाला गया।

इसी क्रम में दुर्गा पूजा को लेकर फ्लैग मार्च के दौरान सारण जिला पुलिस पदाधिकारियों द्वारा बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहनने/यातायात नियमों का सरेआम सार्वजनिक तौर उल्लंघन किया गया। यातायात कानून का सार्वजनिक तौर उल्लंघन करते एकमा थानेदार समेत कई पुलिस पदाधिकारियों की तस्वीरें और वीडियों जागरूक लोगो द्वारा संज्ञान में लाया गया।

                     सारण एसपी आईपीएस संतोष कुमार द्वारा इस मामले को गंभीरता से लेते उक्त तस्वीरों में फ्लैग मार्च को लीड कर रहे एकमा थानाध्यक्ष देव कुमार तिवारी का यातायात प्रावधान के अनुसार न केवल चालान काटा गया बल्कि इसकी पुनरावृत्ति नहीं करने का निर्देश भी दिया गया।

साथ ही सारण पुलिस अधीक्षक आईपीएस संतोष कुमार द्वारा इस लापरवाही को संज्ञान में लाने ख़ातिर न केवल धन्यवाद दिया गया। साथ ही संदेश भी दिया कि इसी तरह आमजनता व विशेष रूप से नौजवानों को भी यातायात नियमों का पालन करने हेतु जागरूक व प्रेरित करें ताकि सड़क दुर्घटना में होने वाली मौत में कमी लायी जा सके और जान-माल की सुरक्षा के साथ-साथ परिवार पर अनायास आने वाली विपत्तियों से भी बचा जा सके।

Comments are closed.