बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – गृह विभाग के निर्देश पर सभी सियासी पार्टी कार्यालयों पर तैनात किए गए मजिस्ट्रेट,इन 11 नियमो का किया उल्लंघन तो होगा एक्शन

विजय जुलूस और समर्थकों द्वारा किसी भी परिस्थिति में निकाला गया जुलूस तो वीडियोग्राफी कर होगी कार्रवाई

249

पटना Live डेस्क। बिहार विधानसभ चुनाव 2020 खातिर सभी 243 सीटों पर तीन चरणों में संपन्न चुनाव की मतगणना मंगलवार को होगी। इसके लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। सभी मतगणनास्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। राज्य में मतगणना के लिए 38 जिलों में 55 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। अब से महज कुछ घंटे बाद मतों की गिनती शुरू होने वाली है। सूबे पर किस गठबंधन की रहेगी सत्ता कौन बनेगा मुख्यमंत्री इत्यादि तमाम सवालों के जवाब भी मिल जाएंगे।
मतगणना और नए निज़ाम की ताजपोशी तक सूबे में शांतिपूर्ण व्यवस्था बहाल रहे इसको लेकर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमीर सुबहानी एवं पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल ने संयुक्त रूप से सभी प्रमंडलीय आयुक्त,क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक , पुलिस उपमहानिरीक्षक, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को पर परिस्थिति के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया हैं। संयुक्त निर्देश में 11 बिंदु दिया गया हैं। इसका उल्लंघन करने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएंगी ।

दरअसल, सम्पन्न विधानसभा चुनाव के पूर्व नक्सलियों ने वोट बहिष्कार को लेकर पर्चा चस्पाया था। इसके बावजूद बिहार में शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न हुआ। नक्सलियों में प्रतिशोधात्मक घटना की आशंका को लेकर खुफिया रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। वही ऐसी आशंका जताई गयी है की विभिन्न पार्टी के नेताओं के भाषण, दूसरे दलों के अमर्यादित भाषा प्रयोग करने से नाराजगी है और एक-दूसरे के प्रति कटाक्ष व उग्र नारा से शांति -व्यवस्था भंग हो सकती है।विधि-व्यवस्था बहाल रहे इसको लेकर दिये गये गाइड लाइन का सख्ती से पालन का निर्देश दिया गया है।

Comments are closed.