बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-IPS अधिकारियों के तबादले की दूसरी लिस्ट जल्द SRP समेत कई जिलों के बदले जाएंगे पुलिस कप्तान

जल्द ही जारी होने वाली दूसरी लिस्ट में कटिहार ,किशनगंज, बांका, बेगुसराय रेल एसपी समेत एक दो अन्य जिलों के बदले जाएंगे पुलिस अधीक्षक

1,559

पटना Live डेस्क। बिहार सरकार द्वारा 31दिसम्बर की रात बड़े पैमाने पर वरीय व जिलो में तैनात पुलिस अधीक्षकों समेत कुल 38 IPS अधिकारियों का तबादला किया गया। इस तबादले में सूबे के 13 जिलो के पुलिस अधीक्षको को बदल दिया गया है। इसी क्रम में एक बार फिर बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा तबादलो की दूसरी लिस्ट जारी कर जमालपुर रेल एसपी कई अन्य जिलों जैसे बेगुसराय, बांका, कटिहार और किशनगंज सहित अन्य आईपीएस व पुलिस कप्तानों के तबादले किए जायेंगे।

फर्स्ट लिस्ट में कुल 13 एसपी गए बदले

उल्लेखनीय है कि पहली लिस्ट जारी करते हुए बिहार सरकार ने गुरुवार की देर रात 13 जिलों के एसपी समेत 38 आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला कर दिया। तबादले में  मुंगेर हिंसा के बाद विवादों में आई लिपि सिंह को सहरसा का एसपी बनाया गया है।जबकि पटना के फुलवारी शरीफ के एसडीपीओ संजय भारती शिवहर के नए एसपी के तौर पर तैनाती दी गई।

                    वही, रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह को बीएमपी-9 का कमांडेंट, इओयू की एसपी नताशा गुड़िया को भागलपुर का एसएसपी, एसपी सारण धूरत सायली को एसपी नवादा, नवादा के एसपी हरि प्रसाद एस को नालंदा का एसपी, नालंदा के एसपी नीलेश कुमार को एसपी एसटीएफ बनाया गया है।

वही, SSP भागलपुर आशीष भारती को रोहतास का एसपी,सहरसा के एसपी राकेश कुमार को कैमूर का एसपी, आईजी रेल के सहायक आदित्य कुमार को गया का एसएसपी,एसपी नवगछिया स्वपना मेश्राम को बीएमपी-2 का कमांडेंट, BMP-7 के कमांडेंट आनंद कुमार को गोपालगंज का एसपी बनाया गया है।

भागलपुर के सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज को नवगछिया का एसपी, गोपालगंज के एसपी मनोज कुमार तिवारी को बीएमपी-8 का कमांडेंट, कैमूर के एसपी दिलनवाज अहमद को BMP7 का कमांडेंट, पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा को बीएमपी-6 का कमांंडेंट बनाया गया है।

वही, अबतक विशेष शाखा के एसपी रहे कार्तिकेय शर्मा को एसपी शेखपुरा, शिवहर के एसपी संतोष कुमार को सारण का एसपी और शेखपुरा के एसपी दयाशंकर को पूर्णिया का एसपी नियुक्त किया गया है। वही, लंबे समय से राज्यपाल के परिसहायक के तौर पर रहे और हाल ही में आईपीएस कैडर में प्रोन्नत राकेश कुमार दुबे को एसपी एटीएस का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

बेहतर करने वालो को बड़े जिले की कमान

वही दूसरी लिस्ट में भी तमाम उन जिलो के पुलिस कप्तानों को बदलने की तैयारी है जिनका कार्यकाल जिले में पूरा हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार जिलो में बेहतर परफॉर्मेंस करने वाले पुलिस अधीक्षको को  महती जिम्मेदारी से नवाज़ा जा रहा है तो वही दूसरी तरफ कई आईपीएस को लाइन में समादेष्टा बनाने की भी कवायद की जाएगी। तो कई आईपीएस अधिकारियों को शंटिंग तैनाती दी जाएगी जिनकी परफॉर्मेंस औसत रही है।

वही, इस जारी होने वाले दूसरी तबादले की लिस्ट में मुख्य रूप से सबसे ज्यादा चर्चा जमालापुर में तैनात आमिर जावेद जो बतौर एसआरपी (SRP) तैनात है को भी बदलने की खबरें है। इनकी जगह सूबे की एक चर्चित व तेजतर्रार महिला आईपीएस को रेल एसपी बनाये जाने की चर्चा है।

शंटिंग में रहे IPS की जिले में होगी तैनाती

वही पटना में तैनात रहे एक एसपी जो लंबे समय से शंटिंग में है को भी जिले में तैनाती दिए जाने की खबर है। पूर्व ये आईपीएस अधिकारी पटना और बांका में एसपी रहे है। संभावना है कि मंगलवार की देर शाम या फिर इसी सप्ताह शुक्रवार तक तबादले की दूसरी लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

Comments are closed.