Super Exclusive ( Live वीडियो) झारखंड के देवघर में ताश के पत्तों की तरह ढह गई स्कूल को बिल्डिंग, देखिये Live कैसे भरभरा कर गिरी इमारत

8

पटना Live डेस्क। भाजपा शासित झारखंड के देवघर जिला स्थित मधुपुर में एक बड़ा हादसा हुआ। शहर के लॉर्ड सिन्हा रोड स्थित कार्मेल स्कूल के तीन मंजिले भवन का एक हिस्सा गुरुवार को दोपहर में अचानक देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह ढह गई। ये शुक्र था हादसे के वक्त स्कूल बंद था। वरना सैकड़ो बच्चों की जान जा सकती थी। घटना के बाद से स्थानीय लोगो मे आक्रोश व्याप्त है।
इस विद्यालय में  दशम वर्ग तक की पढ़ाई होती है और यह विद्यालय अभी बंद था। दरअसल ICSE(आईसीएसई) बोर्ड की परीक्षा की वजह से स्कूल में 14 मार्च तक छुट्टी है। गुरुवार को किसी विषय की परीक्षा नहीं थी। स्कूल में सिर्फ प्रबंधन के लोग और कुछ मजदूर थे। इसलिए इतने बड़े हादसे के बावजूद कोई हताहत नहीं हुआ।

बताया जाता है कि पांच दशक पुराने तीन मंजिला भवन के बरामदे के पिलर का प्लास्टर हटाकर उसमें टाइल्स लगाने का काम चल रहा था।कुछ मजदूर इसी काम में लगे थे। प्लास्टर हटाने के क्रम में ही भवन का एक हिस्सा गिर पड़ा।

स्कूल भवन का जो हिस्सा गिरा, उसमें कक्षा 4, 5, 8 व 10 के बच्चे पढ़ते थे। घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों अभिभावक और आसपास के लोग स्कूल के बाहर जमा हो गये। एसडीओ योगेंद्र प्रसाद, इंस्पेक्टर इन्चार्ज सत्येंद्र प्रसाद, पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। वही एसडीओ श्री प्रसाद ने स्कूल प्रबंधन को स्पष्ट निर्देश दिया कि जब तक भवन निर्माण विभाग के अभियंता भवन के एक-एक हिस्से की जांच नहीं कर लेते, तब तक कक्षा चालू नहीं करें।

वही इस हादसे के बाबत लोगो का कहना है कि आज अगर विद्यालय में पढ़ाइ चल रही होती अन्दाज़ लगाइए क्या होता। जिस तरह वीडियों में भरभरा कर यह स्कूल की इमारत ढह गई ,वो बिल्डिंग की गुणवत्ता पर बेहद गंभीर सवाल खड़ा कर रहा है। घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। वही घटनास्थल पर पुलिस अधिकारी पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं।

Loading...