Super eXclusive -18 नवम्बर को सारण SP ने किया सम्मानित और फिर 24 जनवरी को खुद ही किया तत्काल प्रभाव से निलंबित,आखिर क्यों ? जानिए

656
  • सोनपुर में 18 नवम्बर 2019 को सारण एसपी हरकिशोर राय ने ही किया था सम्मानित
  • 24 जनवरी 2020 को हरिजन अत्याचार और गंभीर प्रवृति काण्डों के निष्पादन में शिथिलता बरतने पर किया निलंबित
  • आदेश में गैर-ज़िमेदाराना व्यवहार, मनमानेपन, अदेशोल्लघन तथा कर्तव्य से अनुपस्थित रहना बताया कारण 

पटना Live डेस्क। बिहार के सारण से एक बड़ी खबर आ रही है। सारण आरक्षी अधीक्षक कार्यालय छपरा में तैनात अपराध शाखा के प्रभारी स.अ.नि. दीपक कुमार सिंह को अगले आदेश तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि सारण एसपी हरकिशोर राय ने विगत 18 नवंबर 2019 सोनपुर मेला के समापन समारोह के दौरान बेहतर कार्य करने को लेकर अपराध प्रवाचक दीपक कुमार सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया था।

सारण एसपी से सम्मानित होते अपराध प्रवाचक दीपक कुमार सिंह

सारण के पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने निलंबन के बाबत बताया कि अपराध शाखा के प्रभारी को लगातार एक महीने से चेतावनी दी जा रही थी, लेकिन इसके बावजूद दीपक अपने कार्यो के प्रति सजग नही दिख रहे थे। इस कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया हैं।

निलंबन आदेश में दीपक कुमार पर बेहद गंभीर आरोप लगाए गए है। मुख्यतः स.अ.नि जो अपराध शाखा के प्रभारी थे पर हरिजन अत्याचार और गंभीर प्रवृति (हत्या,लूट और डकैती) के काण्डों के निष्पादन में शिथिलता बरतने के आरोप तो चस्पा किया गया ही है साथ ही आदेश में गैर-ज़िमेदाराना व्यवहार मनमानेपन अदेशोल्लघन तथा कर्तव्य से अनुपस्थित रहने के कारण इनका वेतन तत्काल प्रभाव से रोकते हुए निलंबित किया जाता है का भी उल्लेख है।

Loading...