बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे आया सैदपुर छात्रावास, PM Care फंड में 51 हजार रुपए का किया योगदान

173

पटना Live डेस्क।भारत कोरोना विश्वव्यापी महामारी के प्रकोप से ग्रस्त है। कोरोना वायरस (Corona Virus) से निपटने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने पीएम केयर फंड (PM Care Fund) का गठन किया है। जिसमें देश के तमाम बड़े उद्योगपतियों के साथ आम लोग भी जमकर दान कर रहे है। पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है।वही देश की तीसरी बड़ी आबादी वाले राज्य बिहार के वासियो द्वारा भी पीएम मोदी के हाथ मजबूत किये जा रहे है। इसी क्रम में राजधानी में स्थित पटना यूनिवर्सिटी के चर्चित और गौरशाली छात्रावासों की श्रेणी में शुमार सैदपुर हॉस्टल के छात्रों ने भी मुल्क के महामारी की चपेट में आने और जारी Lockdown के बीच “सबसे पहले राष्ट्र” के सिद्धान्त के अपने मूल मंत्र का अक्षरशः पालन किया करते हुए आपसी सामंजस्य व सहयोग की अनूठी मिसाल पेश की है।

दरअसल,वर्त्तमान समय में सैदपुर छात्रावास में रहकर कर पढ़ाई कर रहे छात्रों में अपने महान राष्ट्र के प्रति अगाध निष्ठा तो है साथ ही माटी की पुकार पर अपना सबकुछ या यूं कहें कि अपना सर्वस्व मातृभूमि पर न्योछावर करने की अदम्य लालसा है। दरअसल यह युवा वर्ग देश ख़ातिर कलम और तलवार दोनो के उपयोग में समान रूप से पराक्रमी है। तभी तो सैदपुर छात्रावास में रहकर कर अध्ययन करने वाली इस पीढ़ी को देखकर मन मे पंडित माखनलाल चतुर्वेदी की जनभूमि ख़ातिर रचित ओजस्वी पंक्तियों का बरम्बार स्मरण हो जाता है। जो इस अमर राष्ट्र ख़ातिर किसी भी तरह की उदंडता कर सकने के माद्दा तो रखता है पर भारतवर्ष के सम्मान से कोई भी समझौता या ठिठौली सुनने को और समझने को तैयार नही है।जो इन कालजयी शब्दांशों को पूर्णतया को परिभाषित करता है।

अमर राष्ट्र, उद्दण्ड राष्ट्र उन्मुक्त राष्ट्र यह मेरी बोली !
यह सुधार समझौतोंवाली,मुझको भाती नहीं ठिठौली !”

कोरोना वायरस के प्रकोप से मुल्क की जंग जारी है। Lockdown 0.2 जारी है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देशप्रेम की भावना से ओतप्रोत होकर सैदपुर छात्रावास के विद्यार्थियों ने आपसी सहयोग के तहत 10 रुपया, 50 रुपये 100 रुपये यानी यथाशक्ति स्वेच्छा और निःस्वार्थ भाव से देकर मुल्क के प्रति अपने प्रेम को नया आयाम दिया है। भले ही यह रकम यानी 10 रुपया, 50 रुपये और 100 रुपये सुनने और पढ़ने में बेहद कम है पर देेेशभक्ति और माटी ख़ातिर कुर्बान होने के अदम्य लालसा का परचम है जो भारत को विश्वशक्ति और महान राष्ट्र में तब्दील करता है।

आपसी सहयोग और समन्यव से इकट्ठा किए 51 हजार रुपये को गुरुवार को छात्रों ने paytm के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के पीएम केयर फंड (PM Care Fund) में जमा कर दिया है।साथ ही इस बात की घोषणा की है कि राष्ट्र को जब भी जरूरत पड़ेगी हम सदैव कलम और तलवार से अपना सब कुछ न्योछावर करने वालों की पंक्ति में सैदपुर छात्रावास पहली पंक्ति में खड़ा है और सदैव खड़ा होने ख़ातिर तत्पर और सदैव तैयार है।

Comments are closed.