बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – मानव श्रृंखला जागरूकता को लेकर सहरसा DM शैलजा शर्मा ने निकाला मशाल जुलूस

224

तेजस्वी ठाकुर, वरीय संवाददाता, सहरसा

पटना Live डेस्क। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि 19 जनवरी को 11.30 से 12 बजे तक बनने वाली राज्यव्यापी मानव श्रृंखला पर्यावरण के प्रति जागरूकता को प्रदर्शित करेगा। जलवायु में हो रहे परिवर्तन में अपनी सजगता दिखाने के लिये आम लोग एकजुट होकर मानव श्रृंखला बना रहे हैं। पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि मानव श्रृंखला में लोगों की सुरक्षा और सुविधा का विशेष ख्याल रखें। राष्ट्रीय मार्ग पर यातायात व्यस्त रहता है। जब-तक लोग घर तक नहीं पहुंच जाएं, यातायात के बेहतर संचालन के लिये निगरानी करें।

इस क्रम में सीएम ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों समेत तमाम आलाधिकारियों से बात की और मानव श्रृंखला की तैयारी का जायजा लिया। साथ ही कई दिशा-निर्देश उन्हें जारी किए। मुख्यमंत्री स्वंय 19 को गांधी मैदान में मानव श्रृंखला का हिस्सा बनेंगे।

 

इसको को लेकर सहरसा जिला प्रशासन द्वारा भी विशेष तौर पर मानव श्रृंखला जल जीवन हरियाली नशामुक्ति बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के जागरूकता को लेकर DM शैलजा शर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार की शाम रैन बसेरा के समीप से मशाल जुलूस निकाला गया । मशाल जुलूस थाना चौक – डीबी रोड होते हुए शंकर चौक तक गई मशाल जुलूस का समापन शंकर चौक पर किया गया।

इस मशाल जुलूस में उप विकास आयुक्त राजेश कुमार, सदर एसडीओ शंभू नाथ झा,सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, शिक्षा पदाधिकारी, नुक्कड़ नाटक टीम के कलाकार सहित पूरा प्रशासनिक अमला भी हाथ में मशाल लिए जुलूस में शामिल था।

 

Comments are closed.