बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बेगसूराय में युवक की मौत पर बवाल, आक्रोशितों ने डीएसपी की गाड़ी पर बोला हमला

233

पटना Live डेस्क। बिहार के बेगूसराय के बखरी ब्लॉक चौक पर करीब तीन घंटे तक हंगामा होता रहा। आक्रोशितों ने पीएचसी को तहस-नहस कर दिया, इतना ही नहीं अस्पताल के कुर्सी-टेबुल समेत डॉक्टर चेंबर को भी गुस्सायी भीड़ ने आग के हवाले कर दिया। जब पुलिस समझाने पहुंची तो लोगों ने खदेड़ दिया। इसके बाद लोगों की भीड़ डीएसपी की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति को कंट्रोल करने को लेकर पुलिस द्वारा की गई कई राउंड फायरिंग का भी भीड़ पर कोई असर नहीं हुआ। आक्रोश का शिकार सीओ शिवेंद्र कुमार, परिहारा ओपी प्रभारी चंद्र प्रकाश महतो समेत कई पुलिस जवान हुए है। करीब तीन घंटे के तांडव होता रहा।

स्थिति बेकाबू होता देख मौके पर डीएम और एसपी पहुंचे। इनलोगों के समझाने बुझाने के बाद मामला शांत हुआ। इस दौरान स्थानीय विधायक सूर्यकांत पासवान, पूर्व विधायक उपेंद्र पासवान, जिला परिषद सदस्य घनश्याम राय समेत कई सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे। इन सभी ने भी स्थिति को संभालने में पुलिस का सहयोग किया। स्थानीय विधायक, पुलिस प्रशासन और सामाजिक कार्यकर्ता की पहल के बाद मामला शांत हुआ। लेकिन तबतक भीड़ काफी क्षति पहुंचा चुकी थी।

दरअसल, शकरपुरा निवासी ननकू रजक की छठ के दौरान बागमती नदी में डूब गए। ननकू को पानी से निकालने के बाद उऩके परिजन स्थानीय पीएचसी लेकर पहुंचे।

डाक्टरों ने युवक को देखने के बाद उसे रेफर कर दिया। जिसकी रास्ते में मौत हो गई। मौत के बाद लोग आक्रोशित हो गए और शव को ब्लाक चौक पर रखकर हंगामा करने लगे। इस दौरान कुछ लोगों ने अचानक पीएचसी पर हमला कर दिया। जबतक वहां पुलिस पहुंची तब तक पूरा पीएचसी क्षतिग्रस्त हो चुका था।

Comments are closed.