बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

रालोजपा ने चर्चित कारोबारी भूषण राय को वैशाली सीट से विधान परिषद चुनाव का घोषित किया उम्मीदवार

विधान परिषद चुनाव में रालोजपा ने अपने प्रत्याशी के नाम का किया ऐलान, वैशाली से चर्चित कारोबारी भूषण राय होंगे उम्मीदवार

669

पटना Live डेस्क। राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी की दिल्ली में वीणा सिंह की अध्यक्षता में संपन्न संसदीय दल की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय के बाद केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने वैशाली त्रिस्तरीय निकाय कोटे के विधान परिषद चुनाव के लिए भूषण राय को अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। भूषण राय भगवानपुर के रहने वाले हैं तथा बड़े उद्योगपति-कारोबारी बताए जाते हैं। कई बड़े वाहनों की एजेंसी भी उनके पास है। अभी तक माना जा रहा था कि भाजपा-जदयू के द्वारा राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के लिए जो सीट गठबंधन के तहत छोड़ी गई है।उस सीट से पूर्व सांसद सूरजभान सिंह अथवा उनके भाई प्रत्याशी होने वाले थे।राजनीतिक गलियारों में जमकर पूर्व सांसद सूरजभान सिंह के नाम की चर्चा भी चल रही थी।मगर वैशाली सीट राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी ने भूषण राय के लिए कंफर्म कर रखा था।

भूषण राय वैशाली जिले के चर्चित हस्ती रहे हैं।जानकारी के मुताबिक करोड़ों का मुनाफा वाला कारोबार है। निश्चित तौर पर स्थानीय निकाय कोटे के चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी को धनबल से मात देने की क्षमता रखते हैं।भूषण राय के खिलाफ राजद के सीटिंग एमएलसी सुबोध राय मैदान में होंगे।वैशाली त्रिस्तरीय निकाय कोटे के विधान परिषद चुनाव में मामला रोचक हो जाएगा।

राय बनाम राय 

राजद तथा राजग दोनों के उम्मीदवार एक ही जाति से हैं।सुबोध राय तथा भूषण राय दोनों ही यादव है। राजनीतिक गलियारों में लग रहे चर्चा के मुताबिक लोजपा में फ़ूट के दौरान ही पशुपति पारस गुट को एक विधान परिषद सीट कंफर्म किया गया था। इस लिए बिहार विधान परिषद के 24 सीटों पर हो रहे चुनाव को लेकर भाजपा तथा जदयू के बीच रार चाहे जितने दिनों तक चला हो। मगर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के लिए एक सीट कंफर्म थी।

                    बिहार विधान परिषद के 24 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं।गठबंधन के तहत 12 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार खड़े होंगे।11 सीटों पर जदयू के उम्मीदवार जोर आजमाइश के लिए उतरेंगे। वहीं एक सीट भाजपा तथा जदयू दोनों ने मिलकर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के लिए छोड़ी है। इसी वैशाली सीट से राष्ट्रीय लोक दल पार्टी की ओर से भूषण राय को नई दिल्ली में उम्मीदवार घोषित किया गया।

Comments are closed.