बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-छोटे सरकार उर्फ अनंत कुमार सिंह AK-47 बरामदगी मामले में दोषी करार,21 जून सुनाई जाएगी सजा

आरजेडी के बाहुबली विधायक अनंत सिंह उर्फ छोटे सरकार को कोर्ट से झटका लगा है. घर से बरामद AK-47 मामले में फैसला सुनाते हुए अदालत ने छोटे सरकार को दिया दोषी करार,

356

पटना Live डेस्क। बिहार के मोकामा से आरजेडी के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को कोर्ट से झटका लगा है। घर से बरामद AK-47 मामले में फैसला सुनाते हुए अदालत ने सिंह को दोषी करार दिया है। कोर्ट 21 जून को सज़ा के बिंदुओं पर अपना फ़ैसला सुनाएगा। बताते चलें कि अनंत सिंह के घर से 16 अगस्त, 2019 को तत्कालीन बाढ़ ASP लिपि सिंह के नेतृत्व में छापेमारी कर एके 47 राइफल, हैंड ग्रेनेड, कारतूस आदि बरामद किए थे।

बता दें कि 16 अगस्त 2019 को मोकामा विधायक के घर पर पुलिस ने छापेमारी कर हैंडग्रेनेड, एके-47 और जिंदा कारतूस बरामद किया था। विधायक के घर पर छापेमारी करने के लिए छह थानों की पुलिस गई थी। एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिस विधायक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। ट्रायल के लिए विशेष लोक अभियोजकों को नियुक्त किया गया था।

अभी जेल में बंद हैं अनंत सिंह

मोकामा विधायक अनंत सिंह पटना की बेऊर जेल में बंद हैं। अनंत सिंह के पैतृक आवास से हथियार बरामद होने के बाद 16 अगस्त 2019 को पटना पुलिस ने बाढ़ थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। तत्कालीन एएसपी लिपी सिंह ने विधायक अनंत सिंह और केयरटेकर सुनील राम के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। अगर तीन साल से ज्यादा सजा सुनाई जाएगी तो अनंत सिंह की विधायकी पर भी खतरा मंडराने लगेगा। नियम के अनुसार, तीन साल से अधिक जेल की सजा होने पर लोक सेवक की संसद से सदस्यता या फिर विधानसभा की सदस्यता स्वंय ही खत्म हो जाएगी।

Comments are closed.