बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-एससी एसटी के तहत रेप के आरोपी निलंबित डीएसपी कमलाकांत प्रसाद को हाईकोर्ट ने दिया जमानत

736

पटना Live डेस्क।।सूबे के बहुचर्चित डीएसपी नाबालिक से बलात्कार मामले में पटना हाईकोर्ट ने आरोपी डीएसपी कमलाकांत प्रसाद को जमानत दे दिया हैं । आरोपी डीएसपी की गिरफ्तारी के लिए बिहार सरकार ने पेपर में भी नोटिस निकाला था ।

अपने सेवा काल में विवादों से घिरे रहने वाले डीएसपी कमलाकांत प्रसाद पर एससीएसटी महिला ने बलात्कार का मामला दर्ज कराया था। पुलिस मुख्यालय ने संज्ञान में मामला आने के बाद जांच कराया था तो प्रथमदृष्टा में आरोप सही पाया गया था। पुलिस मुख्यालय ने बलात्कार के आरोपी डीएसपी कमलाकांत प्रसाद को निलंबित कर दिया है। वहीं गिरफ्तारी के लिए दैनिक समाचार पत्रों में नोटिस तक निकाला गया था। कोर्ट वारंट जारी होने के बाद आरोपी डीएसपी फरार चल रहे थे। वही,निचली अदालत ने जमानत अर्जी खारिज होने के बाद पटना हाईकोर्ट में न्याय की गुहार लगाया था।

पटना हाईकोर्ट के जस्टिस आशुतोष कुमार की बेंच में आरोपी डीएसपी से जुड़े बलात्कार मामले में जमानत अर्जी पर बुधवार को सुनाई हुई। पटना हाईकोर्ट के वरीय अधिवक्ता योगेशचंद्र वर्मा ने कोर्ट के समक्ष जो सबूत पेश किया उसके सामने सरकारी पक्ष बेहद कमजोर पड़ा तदुपरांत तमाम तर्कों को सुनते हुए आखिरकार हाईकोर्ट ने आरोपी डीएसपी कमलाकांत प्रसाद को जमानत दे दिया ।

Comments are closed.