बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

तारापुर से राजीव कुमार सिंह और कुशेश्वरस्थान से अमन भूषण हजारी बने NDA के प्रत्याशी

442

पटना Live डेस्क। बिहार उपचुनाव को लेकर एनडीए ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। पटना में एनडीए घटक दल के नेताओं ने संयुक्त रूप से पीसी कर नामों का ऐलान किया। दोनों ही प्रत्याशी जेडीयू के हैं। नामों की घोषणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने किया।

होटल मौर्या में संयुक्त पीसी के दौरान संजय जायसवाल ने बताया कि दरभंगा के कुशेश्वरस्थान से अमन भूषण हजारी को प्रत्याशी बनाया गया है। जो दिवंगत शशिभूषण हजारी के बेटे हैं। वहीं मुंगेर के तारापुर सीट से राजीव कुमार सिंह को एनडीए ने प्रत्याशी बनाया है।

दोनों नामों की घोषणा के साथ तमाम सस्पेंस खत्म हो गए। दोनों सीटों पर कई नामों की चर्चा थी। खासकर तारापुर सीट से दिवंगत मेवालाल चौधरी के बेटे को उतारने की बात हो रही थी। लेकिन अमेरिका में बसे उनके बेटों ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। इसके बाद राजीव कुमार को जेडीयू ने उम्मीदवार बनाया है।

दोनों ही सीटें एनडीए के घटक दल जेडीयू की थी। इसलिए उपचुनाव में भी जेडीयू के ही उम्मीदवार उतारे गए हैं।

उधर महागठबंधन में माथापच्ची जारी है। अभी तक यह क्लीयर नहीं हो पाया है कि दोनों सीटों पर आरजेडी चुनाव लड़ेगा की कांग्रेस। दोनों ही पार्टियों में खींचतान जारी है। कांग्रेस कुशेश्वरस्थान सीट लड़ने की जिद्द पर अड़ी हुई है। जबकि आरजेडी दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कह रहा है।

Comments are closed.