बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

विधानसभा शताब्दी वर्ष समारोह का राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन, सीएम, राज्यपाल समेत कई मंत्री मौजूद

124

पटना Live डेस्क। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बिहार विधानसभा शताब्दी वर्ष कार्यक्रम का उद्घाटन किया। राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल और मुख्यमंत्री हैं। इसके पहले राष्ट्रपति ने विधानसभा परिसर में शताब्दी वर्ष स्तंभ का शिलान्यास किया और परिसर में बोधि वृक्ष भी लगाए। इसके बाद राष्ट्रपति ने विधानसभा अध्यक्ष के सामाजिक अभियान की शुरूआत की और स्मारिका का विमोचन किया। अब सदन में विमर्श ही संसदीय प्रणाली का मूल है” विषय पर व्याख्यान चल रहा है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिंहा ने अपने आवास पर आज रात्रिभोज का आयोजन रखा है। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में बिहार के 71 कलाकारों अपनी कला को प्रस्तुत करेंगे। इसमें मैथिली, मंगली, बज्जिका समेत सभी बिहारी विधा के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। इस रात्री भोज कार्यक्रम में राज्यपाल और मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री, विधायक और विधान पार्षद शामिल होंगे। 22 अक्टूबर को पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 22 अक्टूबर को वे पटना महावीर मंदिर व पटना सिटी गुरुद्वारा भी जाएंगे। इसके बाद वे 11 बजे पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।
बता दें, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय दौरे पर कल बुधवार को पटना पहुंच गए थे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल फागू चौहान,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव समेत कई मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर स्वागत कार्यक्रम कार्यक्रम के बाद वे राजभवन चले गये। फिर शाम में राजभवन में पटना हाईकोर्ट के न्यायधीशों के साथ हाई-टी में शामिल हुए।

Comments are closed.