बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News- सुशासन में सोने से भी महंगा हुआ शराब तिजोरी से निकाली शराब

705

पटना Live डेस्क। बिहार के मुख्यमंत्री की 7 घंटे तक चली मैराथन समीक्षा बैठक के बाद से पुलिस ताबड़तोड सिर्फ और सिर्फ शराब पकड़ने में जुटी है।हर दिन सूबे के विभिन्न जिलों से शराब बरामदगी की खबरे मीडिया की सुर्खियां बन रही है।इसी क्रम में गुरुवार की देर शाम शराब के धंधेबाजो पर सहरसा पुलिस ने धावा बोल दिया। पहली दबिश सदर थाना क्षेत्र अंतगर्त विभिन्न संभावित ठिकानों पर की गई।पुलिस दस्ते ने थाना क्षेत्र के सहरसा बस्ती पासी खाना इलाके में छापामारी कर 5 लीटर देसी शराब बरामद किया गया साथ ही शराब के अवैध धंधेबाजों को चिन्हित कर सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

तिज़ोरी से निकली महँगे ब्रांड की अग्रेजी शराब

वही, शराब बरामदगी अभियान के तहत पुलिस दस्ते ने बटराहा इलाके का रुख किया।पुलिस दस्ते को सूचना मिली थी कि इलाके में एक शख्स अपने ज्वेलरी (सोना-चाँदी) शॉप की आड़ में अवैध शराब का धंधा कर रहा है। मिली सूचना दबिश देने पहुची पुलिस पार्टी उस वक्त हैरान रह गई जब सोना दुकान की तलाश में पुलिस को कुछ भी हासिल नही हुआ पर पुख़्ता जानकारी थी कि बेहद महँगी ब्रांड की अंग्रेजी शराब स्टॉक कर रखा गया है। जानकारी बेहद अश्वस्त सूत्र के माध्यम से मिली थी पुलिसवाले कुछ न बरामद होने हैरान परेशान नज़र आए।

लेकिन दुकानदार विनोद ठाकुर इलाके में शराब कारोबारी के तौर पर जाना जाता है। पूर्व में भी विनोद अवैध शराब बेचने के आरोप में जेल जा चुका है। जमानत मिलने पर जेल से बाहर आकर फिर से धंधे में जुट गया था। तमाम हालात और दुकानदार का भक्क दिखाई दे रहा चेहरा कुछ तो गड़बड़ है कि ओर इशारा कर रहा था। फिर अचानक पुलिसवालों ने अपना सख्त रुख और विनोद
पर दबाव बनाया तो जो सच बाहर आया उसे देखकर छापेमारी दल अचंभित रह गया। दरअसल,शातिर विनोद ठाकुर ने अपनी ज्वैलरी शॉप की तिज़ोरी में सोने चांदी के आभूषणों संग शराब की बोतलें रखी थी। कोई सोच भी नही सकता कि कोई शराब को तिजोरी में रख सकता है। जब पुलिस तिज़ोरी खुलवाया तो सभी हैरान रह गए। तिजोरी में करीने रखी 4 तरह की महँगे ब्रांड की अंग्रेजी शराब की कुल 44 बोतले मिली। शराब बरामद होते ही विनोद ठाकुर को गिरफ्तार किया गया है। छापेमारी के बाद बरामद शराब संग विनोद को लेकर पुलिस दस्ता सदर थाना
पहुच कर अग्रतर कानूनी कार्रवाई में जुट गया।

लेकिन तिजोरी से शराब बरामदगी की सूचना इलाके में आग की तरह फैल गई। चौक चौराहों पर लोग बाग ये कहते सुने जा सकते है कि सुशासन में शराब तो सोने से भी महंगा हो गया है। तभी तो मोटी कमाई के धंधे में तब्दील अवैध शराब को तस्करी कर लाने वाले धंधेबाज इसे तिज़ोरी में छुपा कर रख रहे है।

Comments are closed.