बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Bihar Election-2020 – शिवहर में सरेआम उम्मीदवार की हत्या के बाद गरमाई सियासत तेजस्वी-नीतीश आमने-सामने, नही टलेगा मतदान

बिहार के शिवहर में JDR कैंडिडेट समेत 3 कई हत्या से सियासी पारा गर्म, राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप

274

पटना Live डेस्क। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से खूनी खेल शुरू हो चुका है। शनिवार की शाम शिवहर जिले में जनता दल (राष्ट्रवादी) के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह और उनके एक समर्थक की अंधाधुंध फायरिंग कर हत्या कर दी गई। वहीं, दूसरी तरफ गया जिले के टिकारी विधानसभा से पप्पू यादव की पार्टी JAP के प्रत्याशी अजय यादव पर चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार को ही देर शाम ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। ये तो गनीमत रही कि प्रत्याशी और उनके समर्थक बाल बाल बच गए।

बताया जाता है कि शिवहर जिले के पुरनैहिया प्रखंड के हथसार गांव में शनिवार की शाम चुनाव प्रचार कर रहे जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह समेत चार लोगों पर तीन अपराधियों ने जमकर फायरिंग कर दी। इसमें श्रीनारायण समेत तीन लोग जख्मी हो गये। इलाज के लिए सीतामढ़ी ले जाने के क्रम में श्रीनारायण सिंह ने दम तोड़ दिया।

अंधाधुंध फायरिंग में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को इलाज के लिए सीतामढ़ी के नंदीपत मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां संतोष साह की मौत हो गयी, जबकि दूसरा घायल आलोक रंजन उर्फ डब्ल्यू खतरे से बाहर है। एक अन्य घायल का इलाज शिवहर के एक अस्पताल में चल रहा है। शाम के तकरीबन छह बजे श्रीनारायण सिंह अपने समर्थकों के साथ हथसार गांव में रामउदय साह के घर के सामने लोगों से मिल रहे थे। इसी दौरान पहले से घात लगाकर बैठे तीन अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

एक आरोपी की पीट-पीटकर हत्या

फायरिंग में चार लोगों को गोली लगी। घटना से गुस्साए लोगों ने खदेड़कर दो शूटर को पकड़ लिया।पुलिस के आने के पहले मारपीट कर दोनों को अधमरा कर दिया गया। जिसमें एक की मौत हो गई। अपराधियों के पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई है।

बता दें श्रीनारायण सिंह श्यामपुर भटहां थाना के नया गांव के वार्ड नंबर तीन निवासी स्व. यमुना प्रसाद सिंह के सबसे छोटे पुत्र थे। वे अपने पंचायत के मुखिया भी रह चुके हैं. उन पर जानलेवा हमला, रंगदारी और अपहरण के कई संगीन मामले दर्ज थे।

जेडीयू नेता अजय आलोक ने क्या कहा?

घटना के बाद इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया है।हालात को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पुलिस अलर्ट मोड में है। वहीं,अस्पताल में प्रत्याशी के समर्थकों की भारी भीड़ जुटी हुई है। बड़ी बात यह है कि घटना के बाद बिहार में सियासत भी तेज हो गई है।।जदयू के वरिष्ठ नेता डॉ. अजय आलोक ने ट्वीट करके घटना पर नाराजगी जताई है। उनके ट्वीट में जिक्र है कि चुनाव आते ही जंगलराज याद आ जाता है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही इस घटना का खुलासा होगा और दोषियों को सजा मिलेगी।

मनोज तिवारी ने विपक्ष पर निशाना साधा

शिवहर प्रत्याशी की हत्या पर मनोज तिवारी ने पत्रकारों को कहा कि वो अन्य प्रत्याशियों के लिए चुनौती बन रहे थे. इसलिए अभी से ही खून खराबा शुरू कर दिया गया है. आप सभी इससे वाकिफ हैं. वहीं उन्होंने कहा कि इस मामले में कानून कड़ा से कड़ा काम करेगा.

शिवहर में छापेमारी अभियान व सघन वाहन चेकिंग अभियान

शिवहर जिला की में जगह-जगह अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान व सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. शहर में वाहन चेकिंग करने खुद एसडीएम इश्तेयाक अली, सीओ, बीडीओ राकेश कुमार व नगर थाना के पुलिसकर्मी उतरे.

उच्च स्तरीय जांच की मांग

तेजस्वी यादव ने शिवहर प्रत्याशी की गोली मारने मारकर हत्या मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है और कठोर कार्रवाई की बात कही। तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि घटना अत्यंत निंदनीय है।उन्होंने राज्य सरकार पर बिहार नहीं संभाल पाने का आरोप भी लगाया।

शिवहर में नहीं टलेगा दूसरे चरण का मतदान

शिवहर में जेआरडी कैंडिडेट श्रीनारायण सिंह के हत्या के बाद भी चुनाव नहीं टलेगा।चुनाव आयोग ने दूसरे चरण में शिवहर में वोटिंग की तारीख तय की है।डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अविनाश कुमार सिंह ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में इसकी जानकारी दी है।

Comments are closed.