बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Super Exclusive (वीडियो)पटना में पुलिस पब्लिक में भिड़ंत,थानेदार समेत पुलिसवालो जान बचाकर भागे,बाइक फुकी, तांडव जारी

ड्राइवर का शव फैक्ट्री के पानी की टंकी में मिलने से गुस्साए लोगों का तांडव, रणक्षेत्र तब्दील हुआ इलाका

1,115

पटना Live डेस्क। राजधानी में एक ओर जहाँ आवाम दीवाली के अवसर पर परिजनों संग उत्सवी माहौल में खुशियां से सराबोर है वही दूसरी ओर शहर के सबलपुर क्षेत्र में पुलिस और पब्लिक के भिड़ंत की खबर है। भिंडत के दौरान पुलिस वाहन को जहाँ क्षतिग्रस्त कर दिया गया है वही एक बाइक को आग के हवाले कर दिया गया है। सैकड़ो लोग लाठी डंडे के साथ सड़क पर उपद्रव कर रहे है।

इस उपद्रव के बाबत मिली जानकारी के अनुसार दीदारगंज थाना अंतर्गत निजामपुर का रहने वाला अनिल कुमार जो नदी थाना अंतर्गत स्थित सबलपुर के एक निजी कारखाने उज्ज्वल आयरन जो छड़ बनाने का काम करती है में पीकअप ड्राइवर तौर पर काम करता था। उसका शव तकरीबन शाम 5:30 बजे के आसपास फैक्ट्री के पानी टंकी मे तैरता हुआ दिखाई दिया।

अनिल का शव पानी टंकी में तैरता देख हंगामा मच गया। इसी बीच यह जानकारी मकतूल अनिल के निजामपुर गाँव मे किसी के द्वारा पहुचा दी गई। अनिल का शव पानी टंकी में मिलने की खबर मिलते ही 300-400 की संख्या में ग्रामीण उज्जवल आयरन नामक फैक्ट्री पर आ धमके और जमकर उपद्रव करने लगे। हंगामे की खबर पर स्थानिए नदी थाना के थानेदार दल बल के साथ पहुचे और हालात को कंट्रोल करने की कवायद में जुट गए।

इसी बीच मकतूल अनिल का शव पानी टंकी से बाहर निकाला गया और उसे एक पीकअप वैन से पोस्टमार्टम खातिर भेजने की कोशिश की, इसी बीच अनिल के परिजन घर की महिलाएं भी फैक्ट्री पहुच गई। महिलाओं के चीखों पुकार और रोने की आवाज से स्थानिए लोग भड़क गए और फिर फैक्ट्री में तोड़फोड़ करने के साथ ही एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। मामला बिगड़ता दिख थानेदार सकेन्द्र कुमार बिंद ने हिंसा पर उतारू लोगो को समझाने की कोशिश की जिसका नतीजा यह हुआ कि पब्लिक और पुलिस के बीच तकरीबन 10 मिनट तक जमकर धक्कामुक्की और बतकुच्चन होने लगा

फिर अचानक गुस्साए लोगों ने पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त करते हुए अपशब्दों की बौछार करते हुए पब्लिक का हमलावर रौद्र रूप देखकर नदी थाना प्रभारी साकेंद्र कुमार बिंद एवं उनके साथ मौजूद पुलिसवाले किसी तरह भीड़ के चंगुल से खुद को आज़ाद कर फरार हो गए। इधर, पुलिसवालों के फरार होते ही भीड़ ने उज्जवल कंपनी का समान तोड़ते-फोड़ते फैक्ट्री कैम्पस में खड़ी एक पिकअप वैन को क्षतिग्रस्त कर आग के हवाले कर दिया।

वही, खबर लिखे जाने तक पुलिस का क्षतिग्रस्त बलोरे वारदात स्थल पर ही मौजूद है। वही, सैकड़ो लोग सड़क पर लाठी डंडे के साथ उपद्रव कर रहे है।

Comments are closed.