बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Super Exclusive (वीडियो) PMCH में महिला के साथ पुरुष सुरक्षाकर्मी की सरेआम अभद्रता, धक्कामुक्की और फिर डंडे से प्रहार तब महिला ने काटा दांत? सच देखकर सन्न रह जाएंगे

276

पटना Live डेस्क।बिहार की राजधानी पटना में स्थित सूबे का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल पीएमसीएच अमूमन प्रत्येक दिन समाचार की सुर्खियों में रहता है। कारण अस्पताल की कुव्यवस्था,इलाज में कोताही से परिजनों डॉक्टरों या स्टाफ के बीच तकरार या फिर हाथापाई,दलालों के मकड़जाल जैसे मामले तो है ही लेकिन जब से इस अस्पताल में निजी सुर हवक्षाकर्मियों की तैनाती हुई है तब से मरिजों के परिजनों से और निजी सुरक्षा गार्ड्स के बीच लगातार तकरार और मारपीट की घटनाओं की एक हरि कथा हरि कथा अनन्ता जो शुरू हुई है वो खत्म होने का नाम नही ले रही है। अक्सर इन सुरक्षा कर्मियों की दबंगई व बिलावजह गालीगलौज का शिकार मरीज के परिजन और तीमारदारों को भुगतना पड़ता है।लेकिन, चुकी मरीज सूबे के कोने कोने से यहां इलाज को आते है और अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में तैनात इन निजी सुरक्षा कर्मियों की  गुंडागर्दी का शिकार होकर भी चुप रह जाते है।लेकिन अब इन निजी सुरक्षा कर्मियों की दंबगई महिलाओं की गरिमा से बेहिचक खिलवाड़ करने लगी है। ठीक ऐसा ही एक वाकया मोबाइल फ़ोन के कैमरे में कैद हुआ है।इस घटना में पुरुष सुरक्षाकर्मियों की गुंडागर्दी साफ साफ दिख रही है।हुआ यूं कि एक महिला अपने बीमार मरीज को देखने ख़ातिर इमरजेंसी वार्ड में जाने की कोशिश करती है लेकिन गेट पर तैनात अस्पताल के निजी सुरक्षा गार्ड्स उसे रोकते है लेकिन महिला जाना चाहती है उनकी बात को दरकिनार कर घुसने की कोशिश करती है। फिर, एक पुरुष गार्ड ने सारी हद पार करते हुए महिला को न केवल पकड़ लिया बल्कि उसे एक कोने में धकेल कर …देखिये कैसे और किन परिस्थियों एक महिला द्वारा गार्ड को दांत काटने जैसी हरकत करनी पड़ी …

यह हम नही कह रहे है बल्कि यह वीडियों इन गार्ड्स की बेहद शर्मनाक हरकत को दिखा रहा है। शायद अब इस वीडियों को देखने के बाद आपका दिमाग सन्न रह गया होगा। तो आपने देख कैसे एक निजी सुरक्षा गार्ड्स ने पीएमसीएच के इमरजेंसी में एक महिला की अस्मिता पर प्रहार किया है। महिला को न केवल पकड़ लेता है बल्कि उससे धक्कामुक्की करता है। हद तो ये की डंडे का भी प्रयोग करता है। साथ ही महिला के कपड़ो ..


क्या यह किसी भी परिस्थिति में जायजा कहा जायेगा?क्या यह गुंडागर्दी नही है ? क्या अस्पताल प्रशासन एक पुरुष सुरक्षाकर्मी को एक महिला के साथ अभद्रता, बदसलुकी और उसपर डंडे से वार करने को कहता है?

यह हालत तब है जब सूबे में लगातार 13 साल से सत्ता
की कमान नीतीश कुमार के हाथों में है।सीएम सुुुबे  महिला सशक्तिकरण की राग अलापते और इसको लेकर तमाम दावे करते है। लेकिन उनकी नाक के नीचे राजधानी पटना के पीएमसीएच  में एक महिला के साथ सरेआम न केवल धक्कामुक्की की जाती है बल्कि उसकी अस्मिता से भी खिलवाड़ किया जाता है तब वह महिला दांत काट कर किसी तरह खुद को निजी गार्ड की गुंडागर्दी से खुद को बचाती है।

 

Comments are closed.