बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Corona Updates -पटनावासी सिर्फ सुबह 6 बजे 10 बजे तक ही खरीद सकते है सब्जी,फल और मांस-मछली, DM ने जारी किया नया टाइम टेबल

117

पटना Live डेस्क। विश्व्यापी महामारी कोरोना का कहर बिहार में भी लगातार जारी है। बात अगर सूबे की राजधानी पटना में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना लॉकडाउन अवधि पूरा होने तक शाम में सभी सब्जी मंडी, फल मंडी और मांस-मछली की दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। उक्त निर्देश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

बड़ी पब्लिक गैदरिंग बन रही थी समस्या 

जिला प्रशासन के अनुसार यह देखा जा रहा है कि शाम में सब्जी मंडी, फल मंडी और मांस मछली की दुकानें खुली रहने से लोगों की भी़ड़ इकट्ठा हो जा रही है। जिसके कारण बीमारी के फैलने का खतरा बढ़ जा रहा है। ऐसे में शाम में अब इन दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

सुबह 6 से तक ही कर सकेंगे खरीदारी

जिला प्रशासन ने सब्जी मंडी, फल मंडी और मांस मछली की खरीदारी के लिए सुबह 6 से 10 बजे तक बाजार खुली रखने का निर्देश दिया है। पिछले पांच माह में ऐसा पहली बार है कि सब्जी और फल विक्रेताओं को भी लॉकडाउन के दायरे में लाया गया है। इससे पहले सुबह शाम निर्धारित समय के लिए बाजार लगाने की अनुमति थी।

 

कोरोना के विस्तार को रोकने के लिए जिला प्रशासन के फैसले में कुछ खामियां भी हैं। शाम में लगनेवाली भीड़ को कम करने के लिए बाजार को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में जाहिर है कि यह भीड़ सुबह खरीदारी के लिए जाएगी। जिससे बीमारी के बढ़ने का खतरा बना रहेगा।

Comments are closed.