बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG Breaking – पटना DM ने जारी किया फरमान सप्ताह में 3 दिन काम कर सकेंगे प्राइवेट ऑफिस, वही कंटेनमेंट जोन में लागू रहेगी बंदी

112

- Advertisement -

  • राजधानी में दुकान/निजी दफ़्तर सिर्फ सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ही खुलेंगे।
  • सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा।
  • दुकनदार और ग्राहकों को भी मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। 
  • दुकानें पटना के 14 कंटेनमेंट ज़ोन में नहीं खुलेंगी।

पटना Live डेस्क। नीतीश सरकार के फैसले के बाद अब लॉकडाउन के तीसरे चरण में पटना में अब प्राइवेट ऑफिस भी खोलने का आदेश दे गया है। प्राइवेट ऑफिस खोलने को लेकर पटना डीएम कुमार रवि ने आदेश सशर्त जारी कर दिया है। पटना में दुकानों को खोलने का नया आदेश जारी किया गया है। गृह विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक राजधानी पटना में अब 3 दिन दुकानें खुलेंगी। पटना जिला प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। पटना डीएम की तरफ से जारी किए गए आदेश के मुताबिक राजधानी पटना में दुकान सिर्फ सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ही खुलेंगे।

बिहार में Lockdown 3.0 में नीतीश सरकार ने क्या क्या खोलने का दिया है आदेश, जानने खातिर क्लिक करे 

- Advertisement -

BiG Breaking- अब Lockdown 3.0 में नीतीश सरकार ने सूबे में इन दुकानों को खोलने का जारी किया फरमान,जानिए कल से कौन कौन सी दुकाने खुलेगी

पटना डीएम कुमार रवि ने आदेश में कहा है प्राइवेट ऑफिस 33% उपस्थिति के साथ सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को काम कर सकते है। वही, राजधानी के  कंटेनमेंट जोन में लागू रहेगी बंदी।

पटना जिला प्रशासन ने यह स्पष्ट कर दिया है कि गृह विभाग के आदेश में जिन दुकानों को खोलने का गाइडलाइन जारी किया गया है। उन शर्तों और गाइडलाइंस को निश्चित तौर पर पालन करना है। वही, आदेशित दुकानें पटना के कंटेनमेंट ज़ोन में नहीं खुलेंगी। वहां पूरी तरह से बाजार बंद रहेगा। पटना में 14 कंटेनमेंट ज़ोन हैं, जहां कोरोना संक्रमण के मामले पाए गए हैं।

पटना जिला प्रशासन के तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि किसी भी स्थिति में शॉपिंग कॉप्लेक्स, मॉल्स, मेगा स्टोर्स व शॉपिंग मॉल की दुकानें नहीं खोली जाएगी। जिन दुकानों को खोला जाएगा, वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा। अगर ऐसा नहीं किया गया तो दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिला प्रशासन ने दुकान के आगे 2 गज की दूरी पर गोल घेरा बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने को कहा है। जिन दुकानों को खोला जाएगा, वहां दुकानदारों के अलावे आने वाले ग्राहकों को भी मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है।

- Advertisement -

Comments are closed.