पटना पहुंचते ही शरद ने साधा नीतीश पर निशाना,कहा- ‘ग्यारह करोड़ लोगों के साथ हुआ आघात और धोखा’

76

पटना Live डेस्क.  बिहार की तीन दिनों की यात्रा पर पटना पहुंचे जेडीयू के नाराज नेता शरद यादव ने नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है. पटना एयरपोर्ट पर पहुंचते ही समर्थकों की नारेबाजी के बीच शरद यादव ने कहा कि बिहार के 11 करोड़ लोगों के साथ आघात और धोखा हुआ है जिससे उनका विश्वास टूटा है. शरद ने कहा कि जनता के साथ-साथ गठबंधन का ईमान भी बिहार में टूटा है. मैं 40 साल से बिहार को देख रहा हूं. मैं चुनाव के दौरान भी डेढ़ महीने बिहार में था और मैंने दिन-रात महागठबंधन का प्रचार किया था.
गठबंधन पांच साल के लिये हुआ था लेकिन ये पूरा नहीं हुआ जो दुर्भाग्य है. शरद ने इतिहास का हवाला देते हुए कहा कि 70 सालों में ऐसा कोई मौका नहीं आया कि दो दल अलग-अलग मैनिफेस्टो साथ लड़े हों और उसके तुरंत बाद आपस में मिल जायें.
सांसद ने कहा कि मैं बिहार के इस संकट को जनता के बीच जा कर रखूंगा क्योंकि गठबंधन सरकार से उपर है. शरद ने कहा कि कार्यकर्ता गठबंधन के थे न कि किसी खास पार्टी के. शरद की आगवानी करने पटना आने के पहले से ही उनके समर्थक एयरपोर्ट पर पहुंच चुके थे. शरद खेमे के अलावा राजद के कार्यकर्ताओं की भीड़ पटना एयरपोर्ट पर मौजूद थी. शरद के समर्थन में नारा लगाने के साथ ही वहां मौजूद लोगों ने नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे भी लगाये. सबसे खास बात यह रही कि शरद यादव की अगुवानी में जेडीयू के वरिष्ठ नेता रमई राम भी अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे.

वहीं नारेबाजी कर रही भीड़ ने नीतीश को हिटलर बताते हुए उनके खिलाफ नारे लगाए. शरद बिहार में महागठबंधन को तोड़कर जदयू द्वारा बीजेपी के सहयोग से सरकार बनाने का विरोध कर रहे हैं. शरद की यात्रा को सफल बनाने के लिए भारी संख्या में राजद कार्यकर्तओं के मौजूद रहने की उम्मीद है.

शरद की इस यात्रा पर राजद के साथ साथ जदयू की भी नजर हैं. जदयू ने इसे उनकी निजी यात्रा करार दिया है वहीं राजद शरद की इस यात्रा को सफल बनाने की पूरी कोशिश कर रही है.

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद शरद यादव को सुबह साढ़े दस बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचना था लेकिन वो लगभग सवा 12 बजे की फ्लाइट से पटना आये.

Loading...