बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – लॉकडाउन में भी ऑनलाइन “दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना” प्रशिक्षण कार्यक्रम की अलख जगाता Safeducate

85

पटना Live डेस्क। दुनिया मे #CoronaPandemic
के खौफ के बीच भारत में भी कंप्लीट #Lockdown है। दरअसल केंद्र सरकार ने ग्रामीण युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना (DDU-GKY) शुरू की है। DDU-GKY ग्रामीण विकास मंत्रालय,भारत सरकार द्वारा ग्रामीण आजीविका को बढ़ावा देने के लिए की गई पहलों में से एक है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हम महामारी के दौर से गुजर रहे हैं यानी #COVID-19 और जिसकी वजह से सरकार ने हमें घर पर रहने का सुझाव दिया है।

इसलिए बिहार में DDU-GKY (दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना) के तहत स्किलिंग में निरंतरता बनाए रखने के लिए Safeducate ने विशेष पहल की है। लॉकडाउन में भी ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम की अलख जगा रहा है क्योकि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में “समय ही सफलता की कुंजी” है। इस ध्येय के तहत सूबे के युवा प्रशिक्षुओं को अधिक से अधिक सीखने को मिल सके और वे सभी बेहतर भविष्य की संभावनाओं के लिए लाभान्वित हो सकें।

                    अतः सेफजॉब (Safejob) पोर्टल के माध्यम से संस्थान द्वारा अभ्यर्थियों को उनके व्यक्तिगत मोबाइल के माध्यम से घर पर रहते हुए प्रशिक्षण दे रहे हैं।हम अपने सभी प्रशिक्षुओं को घर पर रहने और स्वस्थ रहने की कामना करते हैं।

Comments are closed.