बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बड़ी खबर – NIA ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े होने के आरोप में एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष को किया गिरफ्तार

175

पटना Live डेस्क। बिहार में कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े होने के आरोप में धन्नू राजा को एनआइए की टीम ने गिरफ्तार किया है। नगर थाना क्षेत्र के सरेया वार्ड संख्या एक से गुरुवार की देर शाम एनआइए की टीम ने गिरफ्तारी की थी।एनआइए ने गिरफ्तारी के बाद पहले पटना लेकर गयी, इसके बाद पूछताछ के लिए दिल्ली लेकर चली गयी।
खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि धन्नू राजा के संबंध में खुफिया व सुरक्षा एजेंसियों को विगत 28 नवंबर को वाराणसी से गिरफ्तार लश्कर एजेंट अब्दुल नईम शेख से जानकारी मिली थी। शेख के पास से एनआइए को भारतीय सेना और देश के कई हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के नक्शे व तस्वीरे बरामद की की गयी थी। इसके बाद से एनआइए धन्नू राजा की तलाश में जुटी थी। गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार चौधरी ने एनआइए के पहुंचने और धन्नू राजा को हिरासत में लेने की पुष्टी की है। धन्नू राजा छपरा जिले के खैरा ओपी के अफउर गांव निवासी फरोज आलम का पुत्र था। वह अपने नानी के घर सरेया मुहल्ले में बचपन से रहता था। परिजनों के मुताबिक गुरुवार की देर शाम सब्जी खरीदने के लिए से निकला था, इसी बीच एनआइए ने उसे गिरफ्तार किया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की कार्रवाई के बाद गोपालगंज में हाईअलर्ट किया गया है।
खुफिया एजेंसियों की अलर्ट के बाद पुलिस ने सर्तकता बढ़ा दी है। पुलिस अधीक्षक ने सभी थानों को चौकसी बढ़ाने के साथ ही संदिग्धों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया है। धनु राजा के बारे में जहा लोग कहते है कि वह खुद को एनएसयूआई का जिलाध्यक्ष कहता ।

कांग्रेस ने किया किनारा

धन्नू राजा की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने अपने को पल्ला झाड़ते हुए किनारा किया है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष इफ्तेखार हैदर ने बताया कि धन्नू राजा एनएसयूआइ में पहले था.पिछले कुछ दिनों से वह कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य भी नहीं है और ना ही कांग्रेस को इससे कोई लेना-देना है.
गोपालगंज के एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने कहा कि एनआइए को धन्नू राजा के बारे में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े होने की जानकारी पहले से मिली थी. बनारस में लश्कर-ए-तैयबा के एजेंट अब्दुल नईम शेख की गिरफ्तारी के बाद धन्नू राजा को हिरासत में लिया गया था.एक दिसंबर को गिरफ्तार करने के बाद उससे एनआइए पूछताछ कर रही है।

 

Comments are closed.